ठेका मजदूरों के हित के लिए झारखंड जेनरल मजदूर यूनियन की बैठक

विजय कुमार साव/गोमिया (बोकारो)। एक्टू से संबद्ध झारखंड जेनरल मजदूर यूनियन शाखा (Union Branch) टीटीपीएस (TTPS) ललपनियाँ में ठेका मजदूरों के हितों की रक्षा को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक यूनियन कार्यालय ललपनियाँ में 6 फरवरी को युनियन के कार्यकारी अध्यक्ष उमेश राम की अध्यक्षता में हुई।
बैठक मे मुख्य रूप से रनिंग ऑपरेशन के ठीका मजदूर एवं ब्रेक मेंटेनेंस के ठीका मजदूर मौजूद थे।

बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष उमेश राम ने कहा कि रनिंग ऑपरेशन के ठीका मजदूर एवं ब्रेक मेनटेनस के ठीका मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी, सालाना वेतन बढोतरी, ईपीएफ की राशि एवं वीडीए की राशि भुगतान करने में संवेदको द्वारा भारी गड़बड़ी की जा रही है।

जिसे हमारी यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी। यूनियन के सचिव सुरेन्द्र प्रसाद यादव (Union Secretary Surendra Prasad Yadav) ने कहा कि रनिंग ऑपरेशन के ठीका मजदूरों को वीडीए की राशि भुगतान में गड़बड़ी करने एवं अन्य माँगो लेकर मेसर्स सूरज लाल सिंह के अधीनस्थ कुल 11 ठीका श्रमिकों के सवाल पर महाप्रबंधक टीटीपीएस ललपनिया एवं सहायक श्रमायुक्त कार्यालय बोकारो थर्मल में 8 सूत्री माँग पत्र सौंपा गया है।

रनिंग एवं ब्रेक मेनटेनस के ठीका कामगारों के समस्या का निदान के लिए महाप्रबंधक ललपनियाँ मुख्य नियोजक के नाते अपने दायित्वों का निर्वाह करें। जिससे कामगारों का वाजिब हक एवं न्याय मिल सके, अन्यथा हमारी यूनियन बाध्य हो कर चरणबद्ध आन्दोलन करेगी।

बैठक में मुख्य रूप से यूनियन उपाध्यक्ष सामूदास मुंडा, हकीमुदीन अंसारी, लखन मांझी, भोला सिंह, विशाल कुमार, बीरालाल मांझी, प्रदीप केवट, सचिन साव, बलदेव रजक, केदारनाथ साहू, राजेश साव इत्यादि उपस्थित थे।

इस संबंध में मेसर्स सूरज लाल सिंह से दूरभाष पर बात करने पर बताया कि अभी हमारा काम एक्सटेंशन पर चल रहा है। वहां पर कार्यरत ठेका मजदूरों के वीडीए भुगतान के सवाल पर बहुत जल्द ही कंपनी के एसी एवं एसक्युटीव के साथ एक मीटिंग होने वाली है। उसके बाद मजदूरों का फाइनल पेमेंट किया जाएगा।

 255 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *