वैशाली के डीएम के निर्देश पर चलाया गया सघन मास्क चेकिंग अभियान

संक्रमण से बचाव का सबसे कारगर उपाय मास्क का उपयोग-जिला प्रशासन

संतोष कुमार/वैशाली (बिहार)। कोरोना से होनेवाले खतरों के प्रति लोगों को जागरूक करने के मकसद से वैशाली जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया है। जिले के सभी सोलह प्रखंडों में सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

तीन तीन टीमों के बलबूते संक्रमण से आमजनों को सुरक्षित करने में प्रशासन जुटा है। सभी संबंधित अधिकारियों ने सक्रियता के साथ जिलाधिकारी के निर्देशों का अनुपालन शुरू कर दिया है।

जिले के सभी दुकानों, अस्पतालों, पथों, पुलिस केंद्र और जेल सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों जहां भीड़भाड़ की संभावना हमेशा बनी रहती है। वहां खास नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

बिना मास्क पकड़े गए तो होगी दंडात्मक कार्यवायी

सिविल सर्जन (Sivil Surgeon) वैशाली के अनुसार संक्रमण को नहीं फैलने देने का सबसे बेहतर उपाय मास्क उपयोग है। जिला प्रशासन ने भी इसी संदर्भ में सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

मालूम हो कि जिला और पुलिस प्रशासन (Police Administration) की तरफ से काफी सतर्कता बरती जा रही है। साथ ही लोगों को जागरूक करने में भी सभी संबंधित अधिकारी काफी सचेष्ट दिख रहे हैं। आमजनों से अपील की जा रही है कि बिना मास्क लगाये जाने पर दंडात्मक कार्रवाई निश्चित है।

डीपीआरओ वैशाली (DPRO Vaishali) की तरफ से 13 जनवरी को जारी आंकड़ों में यह दर्शाया गया है कि जिले में 401 एक्टिव मामले कोरोना के हैं। जिसे देखते हुए सघन मास्क चेकिंग अभियान के साथ साथ आमजनों को जागरूक भी किया जा रहा है।

स्पष्ट रूप से जिला प्रशासन ने आदेश दे रखा है कि संक्रमण मामले में प्रोटोकॉल (Protocol) का अनुपालन नहीं करते पाए जाने वाले लोगों पर सख्ती बरती जाएगी। हालांकि कम अनुपात में ही लेकिन प्रभावित रिकवर भी हो रहे हैं।

 463 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *