सरकार आपके द्वार से जुड़े लंबित शिकायतों का त्वरित करे समाधान-उपायुक्त

कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारी व कर्मचारियों पर करे कार्रवाई-उपायुक्त

एस.पी.सक्सेना/देवघर (झारखंड)। देवघर जिला उपायुक्त (Deoghar district Deputy Commissioner) मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में 4 दिसंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में “आपके अधिकार-आपकी सरकार, आपके द्वार” कार्यक्रम के क्रियान्वयन, आवेदनों के निष्पादन की गति, प्रखंड स्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक व शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

उपायुक्त ने अब तक सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से किए गए शिकायतों के निष्पादन, ऑनलाइन दर्ज सभी आवेदनों की संख्या एवं परिसंपत्तियों के वितरण के साथ सभी प्रखंडो में प्रखंड स्तरीय कोविड टास्क फोर्स की आयोजित बैठक और प्रखंडो में आइसोलेशन सेंटर को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त भजंत्री ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लंबित आवेदनों के निराकरण में हो रही देरी को लेकर संबंधित अधिकारियों व सभी प्रखंडो के बीडीओ को सख्त निर्देशित करते हुए कहा कि तय समय सीमा के अंदर लोगों के समस्याओं का समाधान करते हुए उपायुक्त कार्यालय को अवगत कराएं, ताकि लोगों को सरकार की महत्वाकांक्षी अभियान का सीधा लाभ मिल सके।

उपायुक्त ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चल रहे विभिन्न कार्यो की विस्तृत समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों व सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी को सख्त निर्देशित किया कि कार्यक्रम में आने वाले समस्याओं का निरीक्षण ऑन द स्पॉट करने के साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़े, ताकि उन्हें स्वरोजगार से जोड़ते हुए आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

उपायुक्त ने वर्तमान में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन व इससे जुड़े ऑनलाइन इंट्री की समीक्षा के क्रम में संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि टीम भावना के साथ कार्य करते हुए और भी अच्छा करने की आवश्यकता है, ताकि टीकाकरण की गति को और बेहतर बनाया जा सके।

बैठक के दौरान उपायुक्त भजंत्री ने सभी वरीय अधिकारियों को आपके अधिकार-आपकी सरकार, आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत आयोजित कैम्प का निरीक्षण करते हुए कार्यक्रम का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के समस्याओं का निराकरण किया जा सके।

समीक्षा के क्रम में उपायुक्त द्वारा ई-श्रम कार्ड के निबंधन की स्थिति से अवगत होते हुए कहा गया कि तीन दिसंबर तक ई-श्रम पोर्टल पर देवघर जिला का कुल 296211 निबंधन किया गया है, जिसे और भी बेहतर करने की आवश्यकता है, ताकि जिले के सभी असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को उनकी सुविधा हेतु ई श्रम पोर्टल से जोड़ा जा सके।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त संजय सिन्हा, डीआरडीए निदेशक, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी देवघर व मधुपुर, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी,आदि।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी, सीएचसी प्रबंधक एवं संबंधित विभाग व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

 414 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *