भारतीय जन औषधि ने किया अंसारी को सम्मानित

मुश्ताक खान/मुंबई। भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) द्वारा ब्लड डोनेशन (Blood donation) के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले झारखंड के शब्बीर अहमद अंसारी को कोविड योद्धा सम्मानपत्र देकर सम्मानित किया गया।

अंसारी बोकारो ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के कोयलांचल प्रभारी हैं। वर्षो से उन्होंने ब्लड डोनेशन के क्षेत्र में उत्कृष्ट भूमिका निभाई है । इससे पहले भी उन्हें देश के अलग-अलग राज्यों से सम्मानित किया जा चुका है। इस कड़ी में दिलचस्प बात यह है कि यह सम्मान उन्हें उनके जन्मदिन के अवसर पर 23 नवंबर को मिला है ।

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड, बोकारो जिला (Bokaro district) के कथारा निवासी शब्बीर अहमद अंसारी पिछले दशक से देश के अलग-अलग राज्यों में रक्तदान शिविर का आयोजन कर लोगों की जान बचाते रहे हैं। उन्होंने कोरोना काल में विशेष रूप से मरीजों के लिए ब्लड की व्यवस्था की।

कथारा कोलियरी मे नौकरी करने वाले युवा समाजसेवक शब्बीर अहमद अंसारी ने लगभग पूरे देश में ब्लड डोनेशन कैंप लगाने के लिए बड़ी टीम बनाई है। इस टीम में सेवा भाव से जुड़े युवकों का बड़ा कारवां है।

इनके कुशल कार्यो को देखते हुए भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत महाराष्ट्र सरकार ने झारखंड, बोकारो जिला के शब्बीर अहमद अंसारी को कोविड योद्धा सम्मानपत्र देकर सम्मानित किया है। यह सम्मान उनके जन्मदिन के अवसर पर दिया गया है। इस सम्मान को शब्बीर अंसारी ने बोकारो जिला के सभी रक्तवीरों और रक्तावरणगनाओं को समर्पित किया है।

 513 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *