कोल इंडिया स्थापना दिवस पर राकोमसं द्वारा कार्यक्रम का आयोजन

महारत्न कंपनी कोल इंडिया का सदस्य होना गौरव की बात-अजय

एस.पी.सक्सेना/बोकारो। कोल इंडिया (Coal India) के स्थापना दिवस के अवसर पर एक नवंबर को राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के तत्वाधान में बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में कथारा वाशरी तथा क्षेत्रीय अस्पताल में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ज्ञात हो कि सीसीएल के कथारा वाशरी परियोजना द्वारा लगभग 15 वर्षों के बाद अक्टूबर माह में 23 रैक कोयले का डिस्पैच जिसमें 70000 टन कोयले का डिस्पैच होना बड़ी उपलब्धि है।

उक्त जानकारी देते हुए राकोमसं कथारा क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में देश के पब्लिक सेक्टर में पावर प्लांट हो या स्टील प्लांट कोयले की कम आपूर्ति से संकट की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। ऐसे में कोल इंडिया चेयरमैन ने यह निर्णय लेकर निदेशक मंडली के अधिकारी क्षेत्र तथा परियोजना में विशेष रुप से अपने मार्गदर्शन दिए।

साथ ही उत्पादन की स्थिति सुदृढ़ हो ऐसा प्रयास किया गया, जिसके परिणामस्वरूप निरंतर उत्पादन और डिस्पैच संभव हो सका। आज देश ही नहीं पूरे विश्व में सबसे ज्यादा कोयला उत्पादन करने वाला पब्लिक सेक्टर कोल इंडिया कंपनी है। सिंह ने कहा कि कोल इंडिया कंपनी का सदस्य होना गौरव की बात है।

इस अवसर पर कथारा वाशरी के परियोजना पदाधिकारी के मुरली बाबू ने कहा कि कड़े परिश्रम, टीम वर्क, श्रमिक तथा ट्रेड यूनियन के सकारात्मक सहयोग से यह प्रगति मिली है । इस अवसर पर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के द्वारा परियोजना पदाधिकारी मुरली बाबू को बेहतर टीम वर्क के लिए सम्मानित किया गया।

साथ ही वेलफेयर कार्य की प्रासंगिकता मजबूती से आगे बढ़े इसके लिए सुझाव दिए गए। परियोजना पदाधिकारी को क्षेत्रीय टीम तथा परियोजना टीम के तरफ से पुष्प गुच्छ देकर मजबूत हौसले के लिए प्रेरित किया गया।

एक अन्य जानकारी के अनुसार पिछले डेढ़ वर्ष से पूरे देश में वैश्विक महामारी में चिकित्सक वर्ग द्वारा लोगों को मिले सहयोग के लिए राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ की ओर से क्षेत्रीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर एम एन राम, डॉ निशा टोप्पो, हॉस्पिटल के कर्मचारी संजय सिंह, पुष्पा टोप्पो को टीम की ओर से बधाई दी गई।

इस अवसर पर मुख्य रूप से राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष व विधायक प्रतिनिधि अजय कुमार सिंह, सीसीएल संगठन सचिव वेदव्यास चौबे, क्षेत्रीय सहायक सचिव आशीष चक्रवर्ती, दयाल यादव,आदि

कथारा वाशरी के अध्यक्ष मोहम्मद कयूम, शाखा अध्यक्ष रंजय कुमार सिंह, सहायक सचिव सूर्यकांत त्रिपाठी, कमल कांत सिंह, राकेश कुमार, अरुण सिंह, उदय नाग सहित अन्य शामिल थे।

परियोजना पदाधिकारी तथा चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा यूनियन के प्रति सकारात्मक सोच और पहल के लिए आभार प्रकट किया गया।

 183 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *