मुख्य मार्ग नाली लीकेज से ग्रामीण सहित आम राहगीर परेशान

बार-बार की मरम्मती से कार्य की गुणवत्ता का उठ रहा सवाल

प्रहरी संवाददाता/पेटरवार (बोकारो)। पेटरवार प्रखंड (Petarvar Block) के हद में अंगवाली उत्तरी पंचायत के मुख्य स्थल मंडपवारी चौक के उत्तरी भाग फुसरो तक आवागमन करने वाली मुख्य मार्ग के बीच तिराहे पर सड़क के बीचोबीच बनी पक्का नाली के सीपेज होने व सड़ांध, बदबू पानी से उक्त स्थल पर ठहरना व उधर से गुजरने वाले ग्रामीण एवं आम राहगीरों को घोर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि उक्त ग्रामीण नाली का निर्माण बोकारो जिले के ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल कोष से वित्तीय वर्ष 2016-17 के अवधि में आधारशिला रखी गई थी। योजना में मथुर गोप के घर से उत्तरी छोर चुनू गड़िया के घर तक ढक्कनयुक्त नाली का निर्माण करना था।

जब निर्माण शुरू हुआ तो मथुर यादव के घर से बनने के बजाय राजेश दत्त के घर के निकट से बनाया गया। बाद में मथुर गोप के होटल से सड़क के किनारे नाली बनाने के बजाय बीच सड़क में बनाया गया और राजेश दत्त के घर के निकट पहले के नाली में जोड़ दिया गया।

ग्रामीण रहिवासी कहते हैं कि नाली सीपेज व जाम होने का मामला बीच बीच में उठता रहा है। मुहले के रहिवासी आपस में उलझते रहे।

अचानक वर्ष 2019 में खिरोधर गोप व रतन पाल के घर के निकट तिराहे पर सड़क के बीच में नाली धंस गया और आवागमन में परेशानी झेलते हुए ग्रामीण हो हंगामा किए, तब उक्त स्थल पर पाईप डालकर ढलाई कर मार्ग को दुरुस्त किया गया। अब इसी स्थल पर यह स्थिति उत्पन हुई है। ऐसे में ग्रामीण आश्चर्य चकित हैं कि आखिर बारबार यहां पर लीकेज की स्थिति क्यों उत्पन होती है?

जानकारी के अनुसार इस समस्या को तत्कालीन ग्रामप्रधान को संज्ञान में दिया गया है। उन्होंने इसका हल निकालने को आश्वस्त किया है। उक्त स्थिति की जायजा लेने के दौरान 29 अक्टूबर को स्थानीय रहिवासी दामोदर मिश्रा, मंटू गोप, अमित मिश्रा, तारकेश्वर मिश्रा, विभू मिश्रा, विक्की सोनी, मिक्की कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

 191 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *