मतदान को लेकर पंचायत चुनाव में महिलाओं में दिखा उत्साह

जिलाधिकारी, एसपी, सदर एसडीपीओ तथा डीसीएलआर दिखे व्यस्त

संतोष कुमार/वैशाली (बिहार)। राज्य (State) में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में महिलाओं का उत्साह मतदान के प्रति पुरुषों के मुकाबले बेहतर देखा जा रहा है। 24 अक्टूबर को संपन्न चुनाव में सुबह नौ बजे से तीन बजे दोपहर तक महिलाएं पुरुषों के मुकाबले मतदान (Vote) प्रतिशत्तता में आगे रही।

सुबह नौ बजे मात्र 17 प्रतिशत मतदाताओं ने ही मतदान किया था। जिसमें पुरुषों का प्रतिशत 16 और महिलाएं 18 प्रतिशत पर रही। वहीं एक बजे दोपहर तक 35 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें 26 प्रतिशत महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि पुरुष मात्र 24 प्रतिशत पर ही अटके रहे।

इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार के बिहार में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में वोटिंग उत्साह पुरुषों के मुकाबले महिलाओं मे अधिक था। उधर चुनाव को लेकर वैशाली जिला (Vaishali District) के हद में बिदुपुर प्रखंड में बड़े अधिकारियों को भी काफी हलकान देखा गया।

सुरक्षा और शांतिपूर्ण मतदान के मद्देनजर जिलाधिकारी (डीएम) उदिता सिंह, एसपी मनीष, डीसीएलआर स्वप्निल और जिला मुख्यालय हाजीपुर के सदर एसडीपीओ राघव दयाल समेत अन्य अधिकारीगण काफी सक्रिय होकर बूथों पर भ्रमण करते देखे गये।

 214 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *