आंधी तुफान से वैशाली का विद्युत वयवस्था चरमराया

क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति को लेकर उपभोक्ताओं ने जताई चिंता

संतोष कुमार/वैशाली (बिहार)। जब जब प्रकृति नाराज हुई और जिले वासियों को आंधी बारिश झेलनी पड़ी तो बिजली के लिए करना पड़ता है काफी लंबा इंतजार। हाजीपुर विद्युत प्रमंडल के अधिकारी और कर्मियों ने ऐसे समय में धैर्य पूर्वक अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का भरपूर प्रयास किया है।

वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर विद्युत प्रमंडल के उपभोक्ताओं ने मीडिया के माध्यम से गुहार लगाई है कि विभागीय सुस्ती और संचालन व आपूर्ति से जुड़े साधनों की विभागीय जरूरतों पर ध्यान दिया जाए। ताकि उपभोक्ताओं को परेशानियों से मानसिक पीड़ा नहीं होने पाए।

इसे लेकर 20 अक्टूबर को सदर प्रखंड हाजीपुर प्रमंडल के उपभोक्ताओं ने कहा कि जब जब आंधी तूफान जैसी या फिर बारिश वगैरह की स्थिति का सामना होता है तो विभागीय सूस्ती बेपर्दा हो जाती है।

वहीं विभाग की महिला अधिकारी प्रदीपत्त्त ने बताया कि बीते 18 अक्टूबर को बारीस आंधी के दौरान जब एक बड़ा वृक्ष सड़क पर गिरा और आपूर्ति बाधित हुई तो विभाग के कर्मियों ने अपना प्रयास किया। फिर भी कुछ घंटे लगे और आपूर्ति शुरू हो सकी।

उधर हाजीपुर के उपभोक्ता मनमोहन, अमिताभ सिंह, प्रभात, बबलू सिंह आदि ने तीखी प्रतिक्रिया विभाग की सुस्ती को इंगित करते हुए दी और विभाग से गुहार भी लगाई। साथ हीं हाजीपुर प्रमंडल के विद्युत विभाग के अधिकारी की कार्यशैली से वे संतुष्ट दिखे।

प्रतिक्रिया देते हुए सराहा और कहा कि विभाग के पास उपलब्ध साधनों के बल पर अधिकारी जिम्मेदारी निभाते रहे हैं। अगर साधनों और कर्मियों का बेहतर नीतिगत प्रबन्धन हो तो आपूर्ति ऐसे सजग अधिकारियों के बल पर निर्बाध हो सकती है। जब भी प्राकृतिक आपदा से आपूर्ति बाधित होती है तो लोग उमस भरी गर्मी से बेचैन हो उठते हैं।

हालांकि विभागीय अधिकारी बताते हैं कि जैसे ही प्राकृतिक आपदा की आधिकारिक सूचना यहां तक पहुंचती है, विभाग सजग हो उठता है। बावजूद इसके वैशाली जिला में फिलवक्त विद्युत वयवस्था पुरी तरह चरमरा गया है, जिसे समय रहते दुरुस्त करने की जरुरत है।

 247 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *