बिजली संकट को लेकर माले प्रतिनिधिमंडल अधीक्षण अभियंता को सौंपा पत्र

स्मार्ट मीटर डेमो करे विभाग अन्यथा आंदोलन-सुरेन्द्र प्रसाद सिंह

एस.पी.सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। समस्तीपुर जिला (Samastipur District) के हद में ताजपुर में आयेदिन बिजली की आंख मिचौनी दूर कर नियमित विधुत आपूर्ति की मांग को लेकर भाकपा माले का एक प्रतिनिधिमंडल 9 अक्टूबर को अधीक्षण अभियंता से मिलकर स्मार पत्र सौंपा। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व माले नेता कॉमरेड सुरेन्द्र प्रसाद सिंह कर रहे थे।

क्षेत्र में लगने वाले स्मार्ट मीटर को सार्वजनिक रूप से डेमो करने, आभरलोड दूर करने को लेकर अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने, तमाम जर्जर वायर को बदलकर इंसूलेटेड वायर लगाने, खराब पड़े ट्रांसफार्मर, एबी स्वीच, हैंडल आदि की गड़बड़ी दूर करने, आदि।

मिस्त्री, कर्मी की कमी दूर कर नियमित कम से कम 20 घंटे विधुत आपूर्ति करने की मांग को लेकर भाकपा माले ताजपुर प्रखंड सचिव सह जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में आइसा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, मो. सगीर आदि की 5 सदस्यीय टीम ने अधीक्षण अभियंता को संबोधित स्मार-पत्र सौपकर मांगों को तत्काल पूरा करने अन्यथा आंदोलन चलाने की चेतावनी विधुत विभाग को दी।

इस अवसर पर कॉ सुरेन्द्र ने ताजपुर समेत संपूर्ण जिला में कम से कम 20 घंटे निर्बाध विधुत आपूर्ति करने की मांग की है।

इस आशय की जानकारी देते हुए माले सह बिजली आंदोलन के चर्चित नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि ताजपुर में कभी भी 3 घंटे तक भी नियमित बिजली की आपूर्ति नहीं की जाती है।

उन्होंने कहा कि यहाँ कई फीडर से बिजली मिलती है। इसमें बड़ी असमानता है। सड़क के एक तरफ बिजली जलती रहती है तो दूसरी तरफ गायब रहती है। कई जगह पोल गिरे पड़े हैं। ट्रांसफार्मर पर आभरलोड है। बिजली आती भी है तो लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है।

कहीं तार टूटे रहता है तो कहीं ट्रांसफार्मर से धुंआ निकलता रहता है। बाबजूद इसके हाल में डीएस 2 बिल की वसूली की जानकारी मिल रही है।

माले नेता सिंह ने कहा कि यहां फेज गलने, तार टूटने आदि की शिकायत करने पर गड़बड़ी दूर करने में मानव बल की समस्या बताकर टालमटोल किया जाता है।

इससे आम उपभोक्ताओं के साथ धंधे-व्यवसाय भी चौपट हो रहे हैं। माले नेता ने उक्त गड़बड़ी तत्काल दूर नहीं करने पर 10 अक्टूबर से जिला से लेकर प्रखंड पंचायत स्तर पर जनता एवं अन्य संगठनों, दलों को साथ लेकर आंदोलन चलाने की घोषणा की है।

 133 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *