मतदान प्रशिक्षण में 124 कर्मी रहे अनुपस्थित

कोषांग के वरीय पदाधिकारी ने दिए सख्त कारवाई के संकेत

संतोष कुमार/वैशाली (बिहार)। पंचायत निर्वाचन 2021 को लेकर प्रशासनिक तंत्र ने कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है। जिसकी एक बानगी प्रशिक्षण कोषांग के वरीय अधिकारी सह वैशाली जिला (Vaishali district) उप विकास आयुक्त की कारवाई मे दिखी।

वरीय पदाधिकारी सह डीडीसी वैशाली विजय प्रकाश मीणा ने मामले में सख्त निर्देश जारी किए हैं। मालूम हो कि बीते एक सितंबर को मतदान प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कुल 124 कर्मी अनुपस्थित पाये गये।

इसे लेकर मतदान कर्मियों के संदर्भ में सख्त प्रशासनिक निर्देश जारी करते हुए इन सबों से अनुपस्थिति की वजह बताने को कहा गया है। स्पष्टीकरण समय पर नहीं देने की स्थति में इन सबों पर प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के भी संकेत दिए गए हैं।

प्रशिक्षण कोषांग के नोडल अधिकारी सह अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी राजेश रौशन ने बताया कि एक सितम्बर को पोलिंग पदाधिकारी एक को पांच केंद्रों पर दो सत्रों में प्रशिक्षित किया गया, जिसमें कुल 124 मतदान कर्मी अनुपस्थित पाए गए।

जबकि कुल 3533 कर्मियों को ट्रेनिंग प्राप्त करना था। जिसमें 2409 ने अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की। शेष जो अनुपस्थित रहे, उन पर गाज गिरी है। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसी लापरवाही पर प्रशासन का यही रुख रहेगा। जैसा कि कोषांग की तरफ से संकेत जारी किए गए हैं।

 262 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *