सुनील सितप घाटकोपर बिल्डिंग हादसा का जिम्मेदार

मुंबई। पिछले महीने घाटकोपर की सिद्धि साई इमारत गिरने से हुई मौतों का जिम्मेदार सुनील शितप को ठहराया गया है। बता दें कि इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी। जिसकी जांच रिपोर्ट गुरुवार को पेश की गई। ढांचे में जबरन फेरबदल कर रहे सुनील शितप को हादसे के लिए पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया गया है। उस पर कानूनी कार्रवाई करने की सिफारिश भी हुई है।

घाटकोपर की सिद्धि साई इमारत ढह से लोगों के जान माल का नुकसान हुआ था। इसके बाद भारी हंगामे के चलते मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आईएएस अधिकारी की अध्यक्षता में समिति बनाने का ऐलान किया था। मनपा के अतिरिक्त आयुक्त विजय सिंघल की अध्यक्षता में बनी 3 सदस्यीय समिति ने सभी पक्षों से पूछताछ करके रिपोर्ट सौंपी है।

खबर के मुताबिक, ग्राउंड पलोर पर हो रहे फेरबदल में आंतरिक दीवारों के साथ-साथ बीम, कॉलम को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया, जिससे इमारत खतरनाक स्थिति में पहुंच गई। साथ ही, बदलाव के दौरान मनमाने तरीके से स्ट्रक्चरल ऑडिटर की सलाह के बिना काम किया जा रहा था। नियमों को ताक पर रखकर किए जा रहे बदलाव के कारण यह हादसा हुआ। हालांकि, जनता द्वारा इसकी शिकायत न किए जाने से ज्यादातर मनपा अधिकारी इससे बच निकले। मनपा आयुक्त, अजय मेहता ने कहा, ‘जांच रिपोर्ट आ गई है। इसी आधार पर संबंधित अधिकारियों की पूरी जांच करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 309 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *