घर में ही करें बकरीद का नमाज अदा-उपायुक्त

टीकाकरण में लोगों का सहयोग करें वैक्सीनेटर एवं स्वास्थ्य कर्मी-उपायुक्त

एस.पी.सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला उपायुक्त कुलदीप चौधरी (Bokaro district deputy commissioner Kuldeep choudhary) नेेेेेेेेे समाज के लोगों से ईद-उल- जुहा (बकरीद) की नमाज घरों में ही अदा करने की अपील की है।

इस अवसर पर उन्होंने जिला में विधि- व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहने को कहा है।

उपायुक्त ने कहा कि ईद-उल- जुहा (बकरीद) पर्व 21 जुलाई को मनाया जाना है। यह त्योहार सर्वोच्च त्याग एवं बलिदान की प्रेरणा देता है। साथ ही यह पर्व हमें अमन और खुशहाली का भी पैगाम देता है। इस बार हालात कुछ अलग है।

कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरे के मद्देनजर हम सभी को मास्क का इस्तेमाल करते हुए एवं सोशल डिस्टेंसिंग (पारस्परिक दूरी ) बनाए रखते हुए पर्व मनाना है। उपायुक्त ने कहा कि जिस तरह लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए आप सभी ने ईद की नमाज अपने-अपने घरों में अदा की थी।

मुझे उम्मीद है कि बकरीद की नमाज भी आप सभी इसी जज्बे के साथ घर पर ही अदा करेंगे। उन्होंने कहा कि कुर्बानी के दौरान अनावश्यक भीड़ से बचते हुए साफ-सफाई के साथ हर संभव सावधानी बरतेंगे। उन्होंने जिलावासियों से जिला प्रशासन का सहयोग करने का अपील किया।

जिला उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने 20 जुलाई को बताया कि 21 जुलाई को जिले के 48 सेशन साइटों पर कोविड का टीका लगाया जाएगा। इसको लेकर सभी तैयारी विभाग द्वारा सुनिश्चित कर ली गई है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी शहरी/ ग्रामीण/ प्रखंड क्षेत्रों में कोविड-19 का टीका दिया जाएगा। आमजन टीका के लिए covin.in पोर्टल पर जाकर स्लॉट बुक कर सकते हैं।

उपायुक्त चौधरी ने टीकाकरण कार्य में लगे सभी वैक्सीनेटरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से टीकाकरण कार्य में आम लोगों का सहयोग करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि सेशन साइटों पर पहुंचने वाले लोगों को टीकाकरण के लिए ऑन स्पॉट पंजीकरण करें और उन्हें सुरक्षित टीका लगाएं। इसमें किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 306 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *