उपायुक्त ने सभी बीडीओ/सीओ के साथ की बैठक

लंबित दाखिल-खारिज मामलों को अविलंब करें निष्पादित-उपायुक्त

एस.पी.सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला (Bokaro district) के नव पदस्थापित उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने 9 जुलाई को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में सभी जिले के सभी बीडीओ एवं सीओ के साथ बैठक की।

बैठक में उपायुक्त (Deputy commissioner) ने दाखिल-खारीज के लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी लाने हेतु अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने एसडीओ चास दिलीप प्रताप सिंह शेखावत एवं बेरमो एसडीओ अनंत कुमार को कार्य में गति लाने की बात कही।

बैठक क्रम में उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने बताया कि बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत आम का पौधा लगाना है। इसके लिए गड्ढ़ा खोदने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि राज्य से 1,01,920 पौधा लगाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। जिसमें 90,971 पर गड्ढ़ा खोदने का कार्य हो गया है।

उन्होंने सभी बीडीओ को शेष कार्य को जल्द पूरा करने को कहा। डीडीसी प्रसाद ने बताया कि आगामी 13 जुलाई को आम के पौधों की आपूर्ति के लिए निविदा खुलनी है। उपायुक्त चौधरी ने सभी बीडीओ को लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि इस योजना की मानीटरिंग राज्य स्तर से भी हो रही है, इसलिए इसमें कोई लापरवाही नहीं हो। बैठक में सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार आदि उपस्थित थे।

 384 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *