माले जिला कमिटी की बैठक में लिए गये आंदोलनात्मक निर्णय

एस.पी.सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। भाकपा माले (Bhakpa Male) समस्तीपुर ज़िला कमिटी की बैठक 3 जुलाई को जिला के हद में कल्याणपुर प्रखंड के बसुदेवपुर पंचायत में जिला सचिव प्रो उमेश कुमार (District secretary professor Umesh kumar) की अध्यक्षता में हुई।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा ने कहा कि मोदी सरकार की गलतियों ने कोरोना के चलते देश को तबाही में धकेल दिया है।

अब मौत के आंकड़े को सरकार छिपा रही है, ताकि मुआवजा नहीं देना पड़े। माले नेता ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में जो लोग मरे हैं, उनके परिजनों को सरकार को मुआवजा देना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिये सबों का टीकाकरण जरूरी है।

साथ ही स्वास्थ्य उपकेंद्रों से लेकर सभी अस्पतालों में सुधार जरुरी है। स्वस्थ बिहार-हमारा अधिकार अभियान के तहत माले आम नागरिकों को जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि आगामी 15 जुलाई को प्रखंड कार्यालयों पर भाकपा माले द्वारा धरना देकर मांग पत्र सुपुर्द किया जाएगा।

जिले के चर्चित आधारपुर कांड पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभ्य लोकतांत्रिक समाज पर यह काला धब्बा है। जघन्य हत्या का जवाब भीड़ हिंसा नहीं हो सकती। पुलिस की मौजूदगी में बर्बर भीड़ हिंसा और महिलाओं के ऊपर बर्बर हमला शर्मसार करने वाली घटना है।

उन्होंने कहा कि दोषियों की गिरफ्तारी अभीतक नहीं होना पूरे तंत्र पर बड़ा सवाल है। माले विधायकों ने इस सवाल को जांचोपरांत मज़बूती से उठाया है। इस मसले पर इंसाफ के लिए इंसाफ मंच और ऐपवा की ओर से दरभंगा में आईजी कार्यालय के समक्ष आगामी 6 जुलाई को सत्याग्रह होगा।

उन्होंने कहा कि पिछले 20 दिनों से पूसा केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के भ्रष्ट और तानाशाह कुलपति के खिलाफ आइसा का आंदोलन चल रहा है। दशकों के आमजन के गेट को बन्द कर दिया गया है। भाकपा माले जल्द ही मज़दूर-किसानों का पूसा मार्च आयोजित करेगा। छात्र-युवाओं का मिथिलांचल स्तरीय सम्मेलन आइसा आयोजित करेगा। जिसमें कई राष्ट्रीय स्तर के नेतागण भाग लेंगे।

इस अवसर पर सुखलाल यादव, उपेंद्र राय, हरिकांत झा, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, अमित कुमार, प्रमिला राय, बंदना सिंह, जीवछ पासवान, दिनेश कुमार, रामचंद्र पासवान, अजय कुमार, सुनील कुमार, महावीर पोद्दार, राम कुमार, आशिफ होदा, सत्यनारायण महतो, शिवजी राय, सुशील कुमार, ब्रजकिशोर सिंह चौहान, कल्याणपुर के महागठबंधन के माले प्रत्याशी रंजीत राम समेत अन्य जिला कमिटी सदस्यों ने बैठक में भाग लिया। बैठक की शुरूआत पूर्व राज्य सचिव रामजतन शर्मा, प्रो० अरविंद कुमार, भागवत ठाकुर, शंभु झा को श्रद्धांजलि देने के साथ ही बैठक की कार्यवाही शुरू किया गया।

 172 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *