वोक्हार्ट अस्पताल में कोरोना योद्धा डॉक्टरों का सम्मान

 

नेशनल डॉक्टर्स डे

मुश्ताक खान/ मुंबई। कोविड -19 के दौरान अपनी जान पर खेल कर डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज किया। इन्हीं डॉक्टरों की वजह से अब तक लाखों मरीजों को नई जिंदगी मिली। राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर मीरा रोड के वोक्हार्ट अस्पताल (Wockhardt Hospital) ने कोविड के मरीजों की सेवा करने वाले डॉक्टरों को सम्मानित किया है।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस (Doctor’s Day) पर आयोजित इस कार्यक्रम में करीब 100 डॉक्टरों को रजत पदक से सम्मानित किया गया है।
इस अवसर पर एमबीएमसी आयुक्त दिलीप ढोले और एमबीएमसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रकाश जाधव उपस्थित थे।

मीरारोड स्थित वोक्हार्ट अस्पताल के सेंटर हेड डॉ. पंकज धमीजा ने कहा की, ‘‘डॉक्टर स्वास्थ्य क्षेत्र की रीढ़ हैं। कोरोना जैसे मुश्किल समय में हर कोई अपना और अपने परिवार का ख्याल रख रहा है। लेकिन, डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बिना मरीजों की जान बचाने के लिए संघर्ष करते रहे।

ऐसे में डॉक्टरों को भी काफी शारीरिक और मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है। डॉक्टरों का तनाव कम करने और उनके काम की सराहना करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले डॉक्टरों को सम्मानित किया गया है। डॉक्टरों का मनोरंजन करने के लिए स्टैंड-अप कॉमेडी एक्ट भी हुआ। हम अपने डॉक्टरों को कोरोना काल में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं।’’

वोक्हार्ट अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी कंसल्टेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. गिरीश भालेराव ने कहॉं की, ‘‘डॉक्टरों के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए हम बहुत खुश हैं।

 349 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *