गर्भवती महिला को RPF के जवानों ने ट्रेन से सुरक्षित उतरा

प्रहरी संवाददाता/ मुंबई। मूसलाधार बारिश के दौरान लोकल ट्रेन में फंसी गर्भवती महिला को कुर्ला रेल सुरक्षा बल के जवानों ने लोकल से निकाल कर सुरक्षित तिलकनगर स्टेशन (Tilak nagar station) लाए और उनकी कुशलता की सूचना उनके परिजनों को देकर बुलाया। समाचार लिखे जाने तक गर्भवती महिला आरपीएफ के संरक्षण में थीं। वो बैंक में कार्यरत हैं।

रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी सतीश मीणा से मिली जानकारी के अनुसार स्मीता शुक्ला नामक एक गर्भवती महिला लोकल ट्रेन से नवी मुंबई के खारघर से वडाला जा रहीं थी। इस बीच चेंबूर से निकली लोकल ट्रेन तिलकनगर स्टेशन पहुंचने से पहले ही तकनीकी कारणों से रूक गई। इस समय मूसलाधार बारिश हो रही थी।

ट्रेन रूकने से कुछ यात्री किसी तरह उतर कर चले गए। लेकिन गर्भवती महिला ट्रेन में फंसी रही। इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल के जरीये कुर्ला आरपीएफ को मिली, सूचना मिलते ही सतीश मीणा महिला आरक्षी व अन्य जवानों के साथ करीब डेढ़ दो फीट पानी में घुस कर घटना स्थल पर पहुंचे। हालात को देखते हुए उन्होंने एक बड़े टेबल की व्यवस्था की और महिला आरक्षी की मदद से स्मिता शुक्ला को सुरक्षित ट्रेन से नीचे उतर लिया।

इसके बाद कुछ अन्य महिलाओं के सहयोग से उन्हें तिलकनगर स्टेशन लाया गया। तिलकनगर स्टेशन से उनके घर वालों को सूचना दी गई। स्मिता शुक्ला किसी बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। समाचार लिखे जाने तक स्मिता शुक्ला आरपीएफ के संरक्षण में थी।

 333 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *