अधिवक्ता संघ द्वारा तेनुघाट में शोक सभा का आयोजन

ममता सिन्हा/तेनुघाट (बोकारो)। अधिवक्ता संघ तेनुघाट (Tenu ghat के द्वारा अधिवक्ता संघ के नए भवन में 3 जून को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। अध्यक्षता संघ के उपाध्यक्ष महादेव राम ने किया।
शोकसभा के अवसर पर दिवंगत अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष कुमार अनंत मोहन सिन्हा, पूर्व महासचिव बसंत कुमार महतो, सुखदेव राम रवानी और पूर्व सहायक सचिव (पुस्तकालय) नंदकिशोर महली को संघ की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इस अवसर पर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए उपस्थित अधिवक्ताओ ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी और उन सभी दिवंगत आत्माओं के चित्र पर पुष्प अर्पित की गई।
संघ के महासचिव वकील प्रसाद महतो ने दिवंगत अधिवक्ताओं के जीवनी पर संक्षिप्त में बताया कि पिछले कुछ समय में हमारे 4 अधिवक्ताओं का निधन हुआ है। जो हमारे लिए और समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। जिसकी भरपाई कर पाना बहुत मुश्किल है। महतो ने स्वर्गीय सिन्हा के बारे में बताया कि वकालत के क्षेत्र में जहां उन्हें महारत हासिल था। वहीं सामाजिक कार्यों में भी काफी अभिरुचि लेते थे। वह हमारे संघ के स्तंभ के रूप में कार्य करते थे। महतो ने बताया कि मृत्यु उपरांत दिए जाने वाले संघ की ओर से सहायता राशि को अनंत मोहन सिन्हा की पत्नी रेखा सिन्हा, पुत्र एवं पुत्री ने लेने से इनकार किया है। उनकी पुत्री रिथी विश्वनाथन ने कहा कि इस सहायता राशि को संघ भवन के लाइब्रेरी में पुस्तक के लिए दे रही हूं। साथ ही पुस्तक को रखने के लिए मैं अपनी तरफ से अलमीरा भी उपलब्ध करवा दूंगी। अधिवक्ता राम विश्वास महथा ने बताया कि यह बहुत ही कठिन घड़ी है कि हम एक साथ चार अधिवक्ताओं की शोक सभा मना रहे हैं। चारों अधिवक्ताओं की जीवनी पर संक्षिप्त टिप्पणी देते हुए महथा भावुक हो गये। अधिवक्ता सत्यनारायण डे ने दिवंगत अधिवक्ताओं को श्रद्धांजलि दी और बताया कि दिवंगत सिन्हा ऊनके बहुत ही अच्छे मित्र थे। वह हमेशा उनके साथ मिलकर रहते थे। अधिवक्ता कामेश्वर मिश्रा ने भी दिवंगत अधिवक्ताओं की जीवनी पर संक्षिप्त टिप्पणी दी। श्रद्धांजलि सभा में बैजू बाबू, अरुण कुमार सिन्हा, शिव पार्वती सहाय, विजय कुमार बबन, राम बल्लभ महतो, सुरेश तिवारी, डीएन तिवारी, जगदीश मिस्त्री, सुशील कुमार सिंह, रमेद्र कुमार सिन्हा, वेंकट हरी विश्वनाथन, अर्जुन कुमार सिंह, बैजनाथ शर्मा, महुआ कारक, बद्री नारायण पोद्दार, सुरेश बरनवाल, राकेश कुमार, संजय कश्यप, रंजीत सिंह, आलोक कुमार, कनक कुमार, रियाज अंसारी, रतन कुमार सिन्हा, प्रताप कुमार, अशांत पाल, जीवन सागर सहित संघ के सदस्यगण उपस्थित थे। श्रद्धांजलि सभा में लोगों ने करोना गाइडलाइन का पूर्णरूपेण पालन किया। 4 जून से तेनुघाट के अधिवक्तागण वर्चुअल न्यायिक कार्य में सहयोग करेंगे। मालूम हो कि लगभग डेढ़ माह से तेनुघाट के अधिवक्ता गण न्यायिक कार्य से अपने आपको अलग रखे हैं।

 307 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *