कोविड हेल्पलाइन सेंटर से पीड़ित परिवार हो रहे लाभान्वित-सुरेन्द्र

लोग हौसला बढ़ाते रहें टीम पॉजिटिव मरीजों तक पहुंचती रही-सुनील
एस.पी.सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। आइसा, इनौस, ऐपवा एवं भाकपा माले (Bhakpa Male) द्वारा समस्तीपुर शहर (Samastipur city) के विवेक- विहार मुहल्ला में बीते माह 26 अप्रैल से संचालित जिला स्तरीय कोविड हेल्पलाइन सेंटर पीड़ितों की सेवा में लगातार जी जान से लगकर मिशाल कायम किया है। अभितक सैकड़ों जरुरतमंदो को इस सेंटर से समस्याओं का समाधान किया जा सका है।
इसके संचालकों में से एक भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने 20 मई को बताया कि इस सेंटर द्वारा जारी सेवा की चर्चा दूर- दूर तक सुना जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब कोविड के डर से लोग मृतक के शव को अंतिम संस्कार करने से डरते थे, वैसे समय में सेंटर के कार्यकर्ता वहाँ पहुचकर शव को कंधा तक देने का काम करते रहे हैं। पॉजिटिव परिवारों के यहाँ राशन- पानी से लेकर दवा, सब्जी, आक्सीजन सिलिंडर पहुंचाने का काम किया जाता रहा है। सैकड़ों लोगों को सलाह देकर मोरदीबा, समस्तीपुर, दरभंगा, पटना अस्पताल समेत निजी कोविड अस्पतालों में भी भर्ती कराने का कार्य किया गया है।
माले नेता ने कहा कि आइसा जिला सचिव सुनील कुमार, जिलाध्यक्ष लोकेश कुमार, दीपक यादव, दीपक यदुवंशी, ऐपवा के बंदना सिंह, नीलम देवी आदि सेंटर का कमान संभाले रहते हैं। उन्होंने कहा कि सेंटर खोलने के बाद मीडिया, मित्र, समर्थक, पीड़ित परिवारों द्वारा हौसला बढ़ाया जाने लगा और टीम आगे चलने लगी। यही कारण है कि करीब 25 दिन से हमारी टीम पीड़ित की सेवा में रात-दिन लगी हुई है। आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने कहा कि कोविड मरीजों के लिए जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने व लाकडाउन के कारण भोजन संकट झेल रहे गरीब परिवारों की मदद की कोशिश लगातार की जा रही है। संसाधन जुटाए जाने की जरूरत बनी हुई है। उन्होंने सामाजिक, राजनीतिक समेत तमाम संगठनों से अपील की है कि वे भी संकटग्रस्त जनता के साथ खड़े होकर अधिकतम राहत अभियान चलाएं। उन्होंने जिलेवासियों से इस सेंटर को भी नगद राशि, भोजन सामग्री, जरूरी दवा, मास्क, सैनिटाईजर आदि दान देकर सहयोग करने की अपील की है।

 243 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *