राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को दो सप्ताह बढ़ाने का निर्णय

अब स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 27 मई की सुबह छह बजे तक रहेगा प्रभावी 
एस.पी.सक्सेना/रांची (झारखंड)। झारखंड राज्य (Jharkhand state) में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को दो सप्ताह विस्तारित करने का सरकार ने निर्णय लिया है। अब यह 27 मई की सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा।
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की 12 मई को संपन्न बैठक में 13 मई की सुबह छह बजे समाप्त हो रहे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को बढ़ाने का फैसला लिया गया। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 16 मई की सुबह छह बजे से पूर्व से जारी प्रतिबंधों के अतिरिक्त निम्न नए प्रतिबंध भी प्रभावी रहेंगे-
राज्य के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को 7 दिनों का होम अथवा इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। यह वैसे व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा जो 72 घंटे के अंदर राज्य से बाहर चले जाएंगे। इंटर स्टेट और इंट्रा स्टेट बसों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। निजी वाहनों का मूवमेंट अनुमत कार्यों हेतु ई-पास के आधार पर होगा। शादी मात्र अपने घरों में अथवा कोर्ट में संपन्न किया जाएगा। इसमें अधिकतम 11 व्यक्ति शामिल हो सकेंगे। इस अवसर पर किसी प्रकार का आय़ोजन प्रतिबंधित रहेगा। हाट-बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग नार्म्स का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा। बताया गया कि इससे संबंधित विस्तृत निर्देश अलग से निर्गत किए जाएंगे।
बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आय़ुक्त-सह-अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह, सचिव विनय कुमार चौबे और सचिव अमिताभ कौशल मौजूद थे।

 378 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *