गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने की समीक्षा बैठक

एस.पी.सक्सेना/रामगढ़(झारखंड)। गणतंत्र दिवस (The republic day) की तैयारियों को लेकर 7 जनवरी को जिला समाहरणालय सभागार (District collectorate Auditorium) में रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार की अध्यक्षता में वरीय पदाधिकारियों के साथ समिक्षा बैठक आयोजित किया गया।
बैठक में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन, झंडोतोलन, परेड सहित अन्य कार्यक्रमों के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्वतंत्र दिवस के आयोजन पर अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए एवं सभी के द्वारा पूरे समय मास्क लगाकर रखा जाए।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने मुख्य समारोह स्थल सिदो कान्हू मैदान में साफ सफाई एवं जमीन समतलीकरण का कार्य भवन प्रमंडल को अन्य विभागों के साथ समन्वय करते हुए ससमय पूरा करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सिविल सर्जन रामगढ़ को कार्यक्रम स्थल पर किसी भी प्रकार की आकस्मिक स्थिति हेतु मेडिकल टीम प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा की बीते वर्ष बेहतरीन कार्य करने वाले कोरोना वारियर्स एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। इस सम्बंध में उन्होंने सभी विभागों के वरीय अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह स्थानीय सिदो कान्हू मैदान में 26 जनवरी को पूर्वाह्न 9ः05 बजे से शुरू होगा। उपायुक्त कार्यालय में प्रातः10:30 बजे, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रातः10ः35 बजे, उप विकास आयुक्त कार्यालय में प्रातः10ः40 बजे, अनुमंडल कार्यालय में प्रातः10ः55 बजे, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में प्रातः 11 बजे एवं पुलिस लाईन रामगढ़ में प्रातः11ः15 बजे झंडोत्तोलन किया जाएगा।
इसके अलावा उक्त बैठक के दौरान झंडोत्तोलन के समय परेड की व्यवस्था, परेड के पूर्वाभ्यास की व्यवस्था, राष्ट्रीय गान, विधि व्यवस्था आदि विषयों पर भी चर्चा करते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए। उक्त बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारी छावनी परिषद रामगढ़, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला स्तरीय पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।

 192 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *