बेरमो की जनता के भीतर है राजेन्द्र बाबू की आत्मा-गिरिजा शंकर

राकोमसं रीजनल कमिटी की बैठक में जुटे कांग्रेसी व् मजदूर नेतागण
एस.पी.सक्सेना/बोकारो (Bokaro)। बोकारो जिला के हद में बेरमो विधानसभा के कथारा एक नंबर में 12 अक्टूबर की संध्या राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ रीजनल कमिटी द्वारा सभा का आयोजन किया गया। सभा में राकोमसं पदाधिकारियों के आलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने भाग लिया।
कथारा एक नंबर यूनियन कार्यालय प्रांगण में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए संघ के सीसीएल रीजनल अध्यक्ष गिरिजा शंकर पांडेय ने कहा कि उनका यह पहली सभा है जब मंच पर दिवंगत विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बेरमो की जनता के हृदय में राजेन्द्र बाबू वास करते हैं। पांडेय ने कहा कि राकोमसं एक परिवार है। इसमें किसी के साथ कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र की मोदी सरकार मजदूर विरोधी कार्य के तहत कोलियरियों को बेचने पर तुली है। यहां की जनता कांग्रेस उम्मीदवार अनुप सिंह को जीत दिलाकर केंद्र की मंसूबों को पुरा नहीं होने देगी।
यूनियन नेता श्यामल कुमार सरकार ने कहा कि स्वर्गीय विन्देश्वरी दुबे ने कोयला मजदूरों के हित में एनसीडब्ल्यूए एक से पांच तक तो दिवंगत राजेन्द्र बाबू ने एनसीडब्ल्यूए छ: से नौ तक का समझौता किया। महेन्द्र कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि कांग्रेस में देश के विकास की सोंच रही है, जबकि भाजपा की सोंच निजी पूंजीपतियों का विकास करना रहा है। विकास सिंह ने कहा कि देश निर्माण का सिलसिला जवाहरलाल नेहरु व् इन्दिरा गांधी की देन है। नेहरू-गांधी के कार्यकाल में देश में अनेको बड़े उद्योग स्थापित किया गया था। जबकि राजीव गांधी के कार्यकाल में देश सूचना क्रांति में प्रगति के पथ पर चला। सीसीएल रीजनल सचिव व् कथारा क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने कहा कि बेरमो की जनता के साथ-साथ कथारा क्षेत्र के तमाम मजदूर साथी पुरी तरह से महागठबंधन समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार अनुप बाबू के साथ है। इसलिए अनुप बाबू की जीत निश्चित है।
हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल व् बोकारो जिला महिला कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नीतू सिंह ने कहा कि भाजपा की नीति रही है काम नहीं करना और काम करनेवालों को दरकिनार कर देना। इसके आलावा सभा को श्रमिक नेता वीरेंद्र सिंह, अंजनी त्रिपाठी, हंसराज प्रसाद, सुबोध सिंह पंवार, अवधेश सिंह, हरेन्द्र सिंह, आदि ने संबोधित किया। मौके पर वेदब्यास चौबे, एपी सिंह, गुरनाम सिंह, आशीष चक्रवर्ती, बिजय यादव, सब्बीर अहमद अंसारी, धनंजय सिंह, रंजय कुमार सिंह, एच अधिकारी, इस्लाम अंसारी, विश्वनाथ राज, चंद्रशेखर प्रसाद, शिवपुजन सिंह, धनेश्वर यादव,राकेश कुमार, दयाल यादव, अरबिंद सिंह आदि उपस्थित थे। सभा की अध्यक्षता गिरिजा शंकर पांडेय व् संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन अजय कुमार सिंह ने किया।

 342 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *