चास नगर निगम क्षेत्र में साफ सफाई को लेकर जिला प्रशासन गंभीर

  • लंबे समय से पड़े कचड़ों का जल्द होगा निष्पादन
  • निगम क्षेत्र के लोग जिला नियंत्रण कक्ष के माध्यम से करा सकते हैं कचड़े का उठाव-उपायुक्त

एस.पी.सक्सेना/बोकारो। चास नगर निगम (Chas Municipal Corporation) क्षेत्र में लंबे समय से कचरे का उठाव नहीं किया जा रहा है। ऐसी सूचना मिलने पर बोकारो उपायुक्त मुकेश कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम के सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि चास निगम क्षेत्र में कचरे का उठाव तथा इसका निष्पादन युद्धस्तर पर किया जाना चाहिए ताकि निगम वासियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो।

उपायुक्त ने 13 जुलाई को चास नगर निगम क्षेत्र के आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में चास नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण निगम क्षेत्र में साफ सफाई का कार्य बाधित था। वर्तमान में निगम प्रशासन तथा जिला प्रशासन की संयुक्त पहल से सफाई कर्मियों की समस्याओं का समाधान कर लिया गया है तथा हाल के दिनों में निगम क्षेत्र में प्रतिदिन कचरे का उठाव किया जा रहा है। वार्ड स्तर पर पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त कर कचरा उठाव की पूरी व्यवस्था का निरीक्षण नगर निगम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।

जिला नियंत्रण कक्ष के माध्यम करा सकते हैं कचरे का उठाव

उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के आदेश पर वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है गया है कि साफ-सफाई को लेकर विशेष सावधानी बरतें। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि यदि उनके क्षेत्रों में लंबे समय से कूड़ा जमा है तथा कचड़े का निष्पादन सही तरीके से नहीं हो रहा है तो जिला नियंत्रण कक्ष दूरभाष पर संपर्क कर इसका समाधान करा सकते हैं।

जिले में COVID-19 के सक्रिय केस 40 हो गए हैं- उपायुक्त

उपायुक्त ने बताया कि बोकारो जिला में एक और कोविड-19 केस की पुष्टि हुई है। 62 वर्षीय व्यक्ति जो बोकारो स्टील सिटी अंतर्गत बारी कॉपरेटिव के अशोक नगर का रहने वाला है। वे अपना हृदय का बाईपास सर्जरी के लिए कोलकाता गया था। जहाँ कोविड-19 जांच में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति को कोविड अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है। इनका कोलकाता का ट्रेवलिंग हिस्ट्री रही है तथा कांटेक्ट हिस्ट्री ट्रेस की जा रही है। वर्तमान में बोकारो जिला में कोविड 19 के सक्रिय केस 40 है।

194 सैम्पल का रिपोर्ट निगेटिव

उपायुक्त कुमार ने बताया कि 13 जुलाई की देर रात 194 सैम्पल का रिपोर्ट प्राप्त हुआ जो सभी के सभी निगेटिव है। उन्होंने बताया कि 440 सैम्पल जांच हेतु प्राप्त किया गया जिसमें धनबाद 362 तथा ट्रूनेट से 78 जांच किया जाएगा।

उपायुक्त ने आमजनों से अपील किया है कि कवच का हमेशा ख्याल रखें। शहरी क्षेत्रों में कोरोना ने दस्तक दे दी है ऐसे में विशेष सावधान रहने की आवश्यकता है। सभी मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें। सामाजिक दूरी का पालन करें। नियमित अंतराल पर अपने हाथों को साबुन से धोते रहें तथा समय समय पर सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें।

 324 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *