एनजीओ प्रखंड सचिव सूरज कुमार राष्ट्रीय अवार्ड के लिए नामांकित

प्रहरी संवाददात/ गोमियां (बोकारो)। गोमियां (Gomia) प्रखंड के हद मे साड़म नैनाटांड के रहिवासी ओएनजीसी (सीबीएम) बोकारो के सहयोग एनजीओ जीवन ज्योति जन कल्याण केंद्र के गोमियां प्रखंड सचिव सूरज कुमार यादव को राष्ट्रीय अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। राष्ट्रीय अवार्ड के लिए नामांकित किए जाने पर गोमियां सहित बोकारो जिला क्षेत्र के अंतर्गत कई समाज सेवी एवं प्रखंड रहिवासियों ने उन्हें बधाई दी है।

जीवन ज्योति जन कल्याण केंद्र (एनजीओ) गोमियां सचिव ने 25 जून को मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्र द्वारा क्षेत्र में किए गए हर तरह के कार्यो से प्रभावित होकर एवं ओएनजीसी सीबीएम बोकारो के सहयोग से उन्हें राष्ट्रीय अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। मालूम हो कि जीवन ज्योति जनकल्याण केंद्र गोमियां सचिव ने कोरोना (Coronavirus) जैसे वैश्विक महामारी को देखते हुए अपने एनजीओ के माध्यम से बोकारो (Bokaro) जिला के हद में गोमियां एवं चंदनकियारी प्रखंड में कुल पन्द्रह सौ ड्राय राशन किट अत्यंत गरीब लोगों के बीच वितरण किया।

इसके अलावा उनके द्वारा ललपनियाँ में बने क्वारंटाइन सेंटर में भी 270 प्रवासी मजदूरों को तीनो टाइम का भोजन सहित शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया एवं 5 हजार ग्रामीणों के बीच मास्क का वितरण किया। उनके कार्यो से प्रभावित हकर राष्ट्रीय अवार्ड के लिए नामांकित किया है। राष्ट्रीय अवार्ड के लिए नामांकित किए जाने पर उन्होंने इसका श्रेय ओएनजीसी सीबीएम को दिया है। जानकारी के अनुसार एनजीओ के सचिव अंतरराष्ट्रीय एनजीओ के द्वारा देशभर में जिला स्तर पर बड़े प्रोग्राम होने के पश्चात ही सम्मानित किए जाएंगे।

 537 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *