स्वांग में राकोमसं ददई गुट को जोरदार झटका

शाखा सचिव ने छोड़ा दामन

एस.पी.सक्सेना/ बोकारो। श्रमिक नेता शंकर पासवान के स्वांग (Swang) स्थित आवास पर 24 जून को मजदूरों की बैठक आयोजित किया गया। अध्यक्षता मजहर आलम ने किया। बैठक में राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ ददई गुट के स्वांग शाखा सचिव शंकर पासवान ने अपने पदाधिकारियों एवं तमाम सदस्यों के साथ दुबे गुट छोड़ने की घोषणा की।तथा राकोमसं राजेंद्र गुट में शामिल होने की घोषणा की।

विदित हो कि बीते 9 जून को कथारा क्षेत्र के प्रभावशाली श्रमिक नेता अजय कुमार सिंह के ददई गुट छोड़ने के समर्थन में स्वांग कोलियरी के भी सभी साथियों ने एकमुश्त इस्तीफा देकर अजय सिंह का साथ निभाने का निर्णय लिया। बैठक में शंकर पासवान ने कहा कि बहुत मेहनत कर यहां संगठन को खड़ा किया गया था, लेकिन संगठन के बड़े पदाधिकारी श्रमिक समस्याओं के निराकरण के लिए कभी सहयोग नहीं किए। राकोमसं ददई गुट दिखावे मात्र का कागजी संगठन है। सिर्फ संगठन के बड़े नेताओं के द्वारा इंटक राजेंद्र गुट के लोगों की आलोचना ही इनकी उपलब्धि रही है।

ऐसे समय में स्वांग के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य घुटन महसूस कर रहे थे। आज इस बात का सभी राहत महसूस कर रहे हैं कि मजदूरों के मसीहा राजेंद्र बाबू ने कोयला क्षेत्र के मजदूरों को अपनी पूरी जिंदगी दी और कोयला मजदूरों की खुशहाली के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहें। हम सब मिलकर इंटक की मजबूती के लिए कार्य करेंगे। साथ ही मजदूरों के मसीहा रहे स्व राजेंद्र प्रसाद सिंह के सुपुत्र कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप बाबू के हाथों को मजबूत करेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए मजदूर नेता अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar singh) ने कहा कि मजदूर आंदोलन को कभी कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। मजदूरों की समस्याओं के निराकरण के लिए इंटक के बैनर तले जोरदार आंदोलन कर हठधर्मिता की सरकार, बे-लगाम प्रबंधन को लगाम लगाने का काम देश के मजदूर करेंगे। इस अवसर पर मुख्य रूप से वेदव्यास चौबे, मोहम्मद इम्तियाज, नसीम अख्तर, मोहम्मद शमीम, कन्हैया राम, मोहम्मद नवाब,मनीष कुमार, नरेश चमार, रामकुमार रविदास, राजू चमार, संतोष कुमार, मंसूर खान सहित दर्जनों शामिल थे।

 429 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *