फर्जी वेबसाइट बनाकर 575 इंजीनियरों के लिए निकाली वेकेंसी

प्रहरी संवाददाता/ पटना (बिहार)। बिहार विधानसभा के ग्रुप डी का फ़र्ज़ी रिजल्ट जारी होने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि पटना में साइबर अपराधियाें ने बिहार स्टेट पावर (हाेल्डिंग) कंपनी लिमिटेड की फर्जी वेबसाइट बनाकर उसपर जेई, सहायक अभियंता, कनीय लेखा लिपिक, कनीय सारणी पुरुष व प्रबंधक के पद का विज्ञापन निकाल दिया है। साेशल मीडिया पर इस विज्ञापन के वायरल हाेने के बाद बिहार स्टेट पावर (हाेल्डिंग) कंपनी के प्रशाखा पदाधिकारी द्वारा काेतवाली थाना में मामला दर्ज करा दिया गया है।

विज्ञापन में 400 कनीय अभियंता विद्युत, 175 कनीय अभियंता असैनिक के अलावा सहायक अभियंता व अन्य पदाें पर बहाली की प्रक्रिया के शुरू करने की बात कही गयी है। जबकि कंपनी ने इस तरह का काेई विज्ञापन नहीं निकाला है। बता दें कि कंपनी की ऑरिजिनल वेबसाइट www.bsphcl.bih.nic.in  है। इसी पर कंपनी सभी तरह की सूचना और विज्ञापन निकालती है। लेकिन साइबर अपराधियाें ने इसी से मिलती-जुलती फर्जी वेबसाइट techufo.in/bsphcl-recruitment बनाकर इसपर इन पदाें के लिए विज्ञापन निकाला है।

प्रशाखा पदाधिकारी का कहना है कि कंपनी ने इस तरह का काेई विज्ञापन नहीं निकाला है। पहले भी कई विभागाें व संस्थानाें का फर्जी वेबसाइट बनाकर विज्ञापन निकाला जा चुका है। दरअसल ये साइबर अपराधी किसी भी विभाग का मिलती-जलुती फर्जी वेबसाइट बनाकर इस तरह की हरकत करते रहे हैं। इसमें साइबर अपराधियाें का एक बड़ा गिराेह सक्रिय है। गिराेह बेराेजगाराें से ऑनलाइन फार्म भरवाता है। फिर परीक्षा व इंटरव्यू के नाम पर उनसे रकम लेने के बाद चंपत हाे जाता है। पटना मध्य सिटी एसपी विनय तिवारी ने बताया कि केस मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस साइबर अपराधियाें का पता लगाने में जुटी है। इसे साइबर सेल काे जांच के लिए सौंपा जाएगा।

 389 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *