राज ठाकरे के बेटे अमित की राजनीति में एंट्री

संवाददाता/ मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) नए सिरे से उड़ान लेने की तैयारी में है। इसकी ओर कदम बढ़ाते हुए एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने पार्टी के पहले अधिवेशन में नए झंडे के साथ अपने बेटे अमित ठाकरे को भी राजनीति में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया। मंच पर नाम का ऐलान होते ही अमित ठाकरे (Amit Thackeray) आए और पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। इस दौरान वह भगवा दुशाला ओढ़े और एक हाथ में तलवार उठाए नजर आए।

अमित ठाकरे को सक्रिय राजनीति में उतारने के फैसले को सीधे तौर पर आदित्य ठाकरे को चुनौती देने से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि अमित, ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं। भले ही आधिकारिक रूप से अमित को आज पार्टी में शामिल किया गया हो लेकिन वह पहले भी पार्टी की कई अहम बैठकों में देखे जा चुके हैं। यही नहीं वह एमएनएस की कई रैलियों और आंदोलन में भी शाामिल रह चुके हैं।

साल 2019 में अमित ठाकरे की शादी हुई थी। उनकी शादी में कई राजनीतिक हस्तियों ने हिस्सा लिया था। जिस दिन अमित ठाकरे के चाचा, उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, अमित नवी मुंबई में मजदूर आंदोलन में शामिल हुए थे।

पार्टी में शामिल होते ही अमित ठाकरे के पास कई चुनौतियां भी सामने हैं। सबसे पहले उन्हें पिता की पार्टी डूबी हुई नैया को पार लगाना है। 2013 चुनाव में 13 सीटें जीतने वाली पार्टी इस बार चुनाव में सिर्फ एक जीत ही जीत पाई थी। ऐसे में पार्टी के अंदर जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है। साथ ही कार्यकर्ताओं के बीच भी सामंजस्य बिठाना होगा। इसी के साथ अमित ठाकरे की आदित्य (Aditya Thackeray) से भी तुलना होगी जो महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री भी हैं। अमित को इस तुलना के लिए भी तैयार रहना होगा।

अमित ठाकरे ने मुंबई के डीजी रुपारेल कॉलेज से कॉमर्स में ग्रैजुएट किया है। वह सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक पर काफी ऐक्टिव हैं और उसी के जरिए लोगों से बातचीत करते हैं। इसी साल उन्होंने अपना फेसबुक पेज भी लॉन्च किया है। राज ठाकरे एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं तो उनके बेटे अमित उनके एक कदम आगे हैं। वह अच्छा स्केच बनाते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने पिता राज ठाकरे का एक स्केच बनाया था जिसे काफी लोगों ने पसंद किया था।

 822 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *