एससीसीटी के स्पोर्ट्स डे में छात्रों ने बनाया रिकार्ड

संवाददाता/ नवी मुंबई। सानपाड़ा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी (Sanpada College of Commerce and Technology) में तीन दिवसीय स्पोर्टस डे का उदघाटन पीएसआई भाटुस, प्रिंसिपल प्रो. राव साहेब शिंदे दलवेकर और संचालक प्रो. जावेद खान ने संयुक्त रूप से किया। कॉलेज परिसर में हुए स्पोर्टस डे में आउट डोर और इन डोर गोम्स में करीब 400 छात्राओं ने हिस्सा लिया। तीन दिनों तक चले विभिन्न गेम्स में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

गौरतलब है की एससीसीटी द्वारा आयोजित 2019 वार्षिक स्पोर्टस में करीब 400 छात्रों ने हिस्सा लिया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में सबसे अधिक पदक जीतने वाले साौरव हेमंत सालवी और एश्वर्या मारू हैं। इस वर्ष हेमंत को स्पोर्ट्स ऑफ दा इयर घोषित किया गया। वहीं एश्वर्या पिछले तीन वर्षों से लगातार गोल्ड मेडल जीत रही हैं।

ओरिएंटल एजुकेशन सोसायटी (Oriental Education Society) द्वारा संचालित सानपाड़ा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी (एससीसीटी) के चेयर पर्सन व प्रो. जाहिद आबिद खान ने बताया की हर साल की तरह इस वर्ष भी यहां के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। उन्होंने बताया की इस वर्ष 15 विभिन्न खेलों के लिए अलग-अलग ग्रुप्स बनाया गया था। आउट डोर गेम्स में क्रिकेट, कबड्डी, बासकेट बॉल, खोखो, फुटबॉल, टेनिस आदि का समावेश है। वहीं इनडोर गेम्स में कैरमबोर्ड, शतरंज, टीटी आदि शामिल है।

खान ने बताया की यहां खिलाड़ियों की रूची को देखते हुए उन्हें ट्रेनिंग भी दी जाती है। एससीसीटी की वाईस प्रिंसिपल शीला साखरे ने बताया की हमारे कॉलेज के छात्र एवं छात्राओं में खेल के प्रति रूची बढ़ी है। साखरे ने बताया की हमारे कॉलेज में 18 दिसंबर को भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम होने वाला है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में मुंबई और नवी मुंबई से जज व अन्य गेस्ट आने वाले हैं। एससीसीटी के स्पोर्टस में हिस्सा लेने वाले छात्रों को सिस्टमेटिक तरीके से मैदान में उतारने व मेडल आदि लेने की प्रक्रिया में प्रो. नुसरत जहां ने अहम भूमिका निभाई।

 747 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *