लंबी है मेरी आशाओं के आंचल -रिया शर्मा

पूरा हुआ बचपन का सपना

हैलो मैं वो नहीं, रिया शर्मा (Riya Sharma) हूं। मैंने ही बचपन में देखे थे सपने जिसे मेरी लगन और मेहनत ने परवान चढ़ाया। यह सब ईश्वर की कृपा है। पहले स्कूल फिर हाई स्कूल और कॉलेज की प्रतियोगिताओं में सफल होने के बाद मैंने थिएटर और मॉडलिंग भी किया। इसके बाद अपनी नई पहचान लेकर टीवी सीरियल में पहुंची। यहां मुझे गॉड फादर मिले, जिनकी बदौलत मैं कलर्स चैनल (Colors Channel), जी टीवी (Zee Tv) और सोनी टीवी (Soni Tv) चैनलों पर अपनी बहूमुखी प्रतिभा निभा रही हूं।

इन चैनलों पर दर्शक मुझे अलग-अलग भूमिकाओं में पसंद करते हैं। यही मेरी सबसे बड़ी कामयाबी है।मायानगरी मुंबई (Mumbai) के फिल्म इंडस्ट्रीज (Film Industry) में इन दिनों एक और मॉडल तहलका मचा रही है। कौन है वो, अपने अभिनय से इंडस्ट्री में कहीं चंदा तो कहीं केतकी अलग पहचान बनाने वाली कोई और नहीं बल्कि ये वही लड़की है जिसने बचपन में अभिनेत्री बनने का सपना देखा था, कौन, हैलो मैं रिया शर्मा।

इन दिनों बॉलीवुड में चर्चा है की कम समय में इस अभिनेत्री ने अपने अंचल में सब को कैसे समेट लिया। महज तीन वर्षों में अपने अभिनय से निर्माता और दर्शकों के दिल पर राज करने वाली टीवी सीरियल रिया शर्मा उर्फ चंदा ने अभिनय जगत में खास मुकाम हासिल किया है। जी हां बोल्ड अवतार वाली अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि रिया शर्मा ही हैं। जब रिया मुंबई आई तो वह किसी को नहीं जानती थी।

शहर भी अंजाना था। लेकिन आंखों में अभिनेत्री बन कर दर्शकों के दिलों पर राज करने का सपना भी था। वहीं इन सपनों का सयाह पहलू यह भी था की ना जानें कितने लोग हर रोज मायानगरी अलग-अलग सपने लेकर आते हैं लेकिन सब को यह नसीब नहीं होता।

रिया शर्मा ने संघर्ष कर मुकाम हासिल किया, अब तो वह करोड़ो दर्शकों के दिल पर राज करती हैं। रिया कहती हैं करीब 6 साल पहले जब मैं जबलपुर से मुंबई आई थी तो पता नहीं था कि मैं कैसे इस इंडस्ट्री में एंट्री करूं। वहीं दूसरी तरफ में घर वाले नाराज भी थे फिर भी मैं मुंबई आ गई। उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद बचपन से ही सपना था कि एक दिन मैं भी स्टार बनूंगी। जब मैं काम के लिए ऑफिस- ऑफिस घूमने लगी तब मुझे कुछ ऐसे लोग भी मिले, जिनके ऑफरों से मैं डर जाती थी।



सोचा कहां आ गई लेकिन समय का पहिया चलता रहा इस बीच कुछ ही दिनों बाद मेरी मुलाकात अच्छे लोगों से होने लगी। इनमें लगभग सभी पेशेवर और अच्छे लोग थे। इस इंडस्ट्रीज में बुरे प्रभाव के लोग भी हैं, इसका मतलब यह नही की पूरी इंडस्ट्री ही खराब हैं। इस तरह मैने पूरे दो साल मुंबई में संघर्ष किया। मीटिंग के लिए पैदल चलकर जाती थी। रिक्शा के लिए भी पैसा नहीं होता। रैम्पवॉक कर कुछ पैसा कमा लेती थी लेकिन कभी गलत काम करके पैसा कमाने का नहीं सोची। मेरे पास अपना टैलेंट था। मैं थियेटर कर चुकी हूँ। मुझे अपने आप पर भरोसा था।

मुझे बोल्ड सीन नहीं करनी हैं। हमे कभी भी एकता कपूर की वेब सीरिज में काम नहीं करना है, क्योंकि एकता बहुत बोल्ड और न्यूड वेबसीरीज बनाती हैं। काफी संघर्ष के बाद आज मैं कलर्स चैनल, जी टीवी, सोनी टीवी में बहुत सीरियल में काम कर चुकी हुं और कर रही हूं। रिया शर्मा ने बताया कि अगर कॉम्प्रोमाइज करती तो आज बहुत आगे जाती। लेकिन मुझे इस तरह का काम नहीं करना था। बोल्ड सीन से मुझे परहेज नहीं, बशर्ते अच्छा प्रोडक्शन हाउस हो या स्क्रिप्ट की डिमांड हो।

लेकिन यूट्यूब जैसे वीडियो के लिए बोल्ड सीन नहीं करना हैं। कभी कभार स्क्रिप्ट के डिमांड पर बोल्ड सीन देना ही पड़ता है। क्योंकि आज के दौर में यह कॉमन हो गया है। आजकल तो टीवी सीरियल में भी बोल्ड सीन होते हैं। रिया का लव स्टोरी बिलकुल खाली है। क्योंकि रिया शर्मा ने अब तक किसी से भी प्यार नहीं किया। उनका कहना है की पहले कैरियर बनाना है नाम कामना है। उसके बाद मेरे पसंद का कोई मिला तो लव भी कर लुंगी। मेरे प्यार और आशाओं की आंचल बहुत लंबी है।

 1,115 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *