बीजेपी ने किया उपचुनाव उम्‍मीदवारों का ऐलान

साभार/ नई दिल्ली। 32 सीटों के उपचुनावों (By-Polls) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपने उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इन 32 सीटों में सबसे ज्‍यादा सीटें यूपी (UP By-Polls) की हैं। यूपी की 10 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है। यूपी के अलावा असम की 4, केरल की 5, हिमाचल की दो, पंजाब और सिक्‍किम की 2-2 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है।

इसके अलावा बिहार, छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्‍थान और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है। इन सीटों के लिए 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजा 24 अक्‍टूबर को आएगा।

यूपी में 11 विधानसभा सीटों (Uttar Pradesh By election) पर उपचुनाव होने हैं। इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है। इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था।

पहले 21 अक्‍टूबर को कर्नाटक में 15 सीटों पर भी उपचुनाव होना था। लेकिन, मामला सुप्रीम कोर्ट में होने के कारण अब ये चुनाव आगे के लिए टाल दिए गए हैं। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस विधायकों के पहले इस्‍तीफा देने और बाद में उन्‍हें विधानसभा स्‍पीकर द्वारा अयोग्‍य ठहराए जाने के बाद इन सीटों पर चुनाव होना हैं।


 363 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *