2 लुटेरों को गोवंडी पुलिस ने पकड़ा

मुश्ताक खान/ मुंबई। महज 5 घंटों में मोबाईल छिनतई करने वाले दो अज्ञात लुटेरों को गोवंडी पुलिस (Govandi Police) महालक्ष्मी मंदिर (Mahlaxmi temple) के पास से धर दबोचा है। अज्ञात लुटेरों को पकड़ने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपियों के पास से छिनी गई मोबाइल के अलावा दो अन्य मोबाईल भी जब्त किये हैं। अब गोवंडी पुलिस आगे की छानबीन में लगी है कि इन दोनों ने और कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है। गिरफ्तार युवकों में आवेश रईस अहमद खान और जाकिर हुसेन जिलानी बादशाह शेख है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 9 बजे शिवदास गुप्ता (55) अपनी सायकल से सायन ट्रांबे रोड पर स्थित आगरवाडी बेस्ट बस स्टैंड के पास से कहीं जा रहे थे। इस बीच उनके मोबाईल पर कॉल आया। गुप्ता ने अपनी सायकल को साईड कर आगंतुक से बात करने लगे। इस दौरान एक एक्टिवा स्कूटर से दो युवक आए और उनके हाथ से मोबाईल छीनकर भागने लगे। हालांकि गुप्ता ने पकड़ो-पकड़ो की गुहार भी लागाई, तब तक युवक भाग चुके थे।

इसके बाद उन्होंने मोबाईल छीने जाने कि शिकायत गोवंडी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई। ज्येष्ठ नागरीक शिवदास गुप्ता कि शिकायत को मानखुर्द पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बाला साहेब केदारे ने गंभीरता से लिया। केदारे ने अज्ञात युवकों को पकड़ने की जिम्मेदारी पीएसआई बस्वराज गोविंद को दी। गोविंद ने सिपाही श्रीकांत देसाई और दीपक हम्बीर के साथ क्षेत्र में अज्ञात एक्टिवा और दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी। इस अभियान में गोवंडी पुलिस स्टेशन के एपीआई प्रतिभा गायकवाड के अलावा डिटेक्शन स्टाफ भी लगे थे।

भाग दौड़ के दौरान पीएसआई बस्वराज गोविंद की नजर सायन ट्रांबे रोड पर स्थित टेलीकॉम फैक्ट्री के समीप एक एक्टिवा स्कूटर पर पड़ी, जिसके नंबर प्लेट पर मिट्टी लगा था। शक के आधार पर पुलिस ने उसका पीछा किया और महालक्ष्मी मंदिर के पास दोनों युवकों को एक्टिवा सहित दबोच लिया। इसके बाद आवेश रईस अहमद खान (21) और जाकिर हुसेन जिलानी बादशाह शेख (20) कि जांच में उनके पास से गुप्ता के मोबाईल के साथ दो अन्य मोबाईल भी मिले। पुलिसिया पूछताछ में दोनों लुटेरों ने अपना गुनाह कबुल कर लिया। पुलिस ने इस मामले को आईपीसी की धारा 392, 34 के तहत दर्ज कर अदालत में पेश किया।

 

 631 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *