नेहरू नगर में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कल

प्रहरी संवाददाता/मुंबई। कुर्ला परिसर की प्रसिद्ध समाज सेविका डॉ. ज्योत्स्ना अनिल जाधव द्वारा रविवार 6 अक्टूबर को मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का भव्य आयोजन रविवार को किया गया है। चूंकि मौजूदा समय में विभिन्न प्रकार की बरसाती एवं अन्य बिमारियों से मुंबईकर परेशान हैं। इतना ही नहीं हाल के दिनों में शहर मुंबई के कोने -कोने में बिमारियों का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।

इसे देखते हुए शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के लिए समर्पित डॉ. ज्योत्स्ना भानुदास अनिल जाधव द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कुर्ला पूर्व के नेहरू नगर स्थित छत्रपति शिवजी महाराज मैदान में सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक किया है। ताकि इस शिविर का लाभ बड़ी संख्या में कुर्ला विधानसभा की जनता ले सके।

मिली जानकारी के अनुसार शिवसेना (यूबीटी) की समाजसेविका डॉ. ज्योत्स्ना अनिल जाधव द्वारा रविवार को आयोजित मुफ्त स्वास्थ्य शिविर में फूल बॉडी चेकप, दांतों का इलाज व जांच, मौसमी बिमारियों की जांच के साथ -साथ इससे बचने की कवायद, खून एवं मधुमेह और ईसीजी के अलावा अन्य जांचों का समावेश है।

मुफ्त स्वास्थ्य शिविर की जानकारी कुर्ला विधानसभा परिसर में घर – घर तक दी जा चुकी है। क्योंकि इस शिविर में अनुभवी डॉक्टरों की बड़ी टीम है, जो जांच के अलावा उक्त बिमारियों से बचने का तरीका भी बताएंगे। इस संबंध में डॉ. ज्योत्स्ना अनिल जाधव ने बताया कि मुफ्त स्वस्थ्य शिविर में जरूरतमंदों को दवाइयां भी मुफ्त दी जाएगी।

गौरतलब है कि शहर मुंबई में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व समाजसेवकों द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाता है, जोकि सराहनीय है। लेकिन मौसमी बिमारियों के मद्देनजर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ताकि हर वर्ग व की जनता इसका लाभ उठा सके। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में आर्थिक रूप से कमजोर मरीज मनपा द्वारा संचालित अस्पतालों में धक्के खा रहे हैं।

इतना ही नहीं मनपा के अस्पतालों में बेड का भी अभाव महसूस किया जाने लगा है। इन परिस्तिथियों को देखते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव बालासाहेब ठाकरे की अनुमति से यह कदम उठाया जा रहा है। डॉ. ज्योत्स्ना अनिल जाधव ने कुर्ला विधानसभा की जनता से अपील किया है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग इस शिविर का लाभ उठायें।

Tegs: #Free-health-camp-organized-in-nehru-nagar-tomorrow

 32 total views,  32 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *