गुवा सेल में गांधी एवं शास्त्री जयंती के साथ वन्य जीव सप्ताह समारोह की शुरुआत

सिद्धार्थ पांडेय/चाईबासा (पश्चिम सिंहभूम)। पश्चिम सिंहभूम जिला के हद में सेल की गुवा अयस्क खान में 2 अक्टूबर को वन्य जीव सप्ताह समारोह की शुरुआत मुख्य महाप्रबंधक कमल भास्कर द्वारा फ्लैग होस्टिंग के साथ की गई।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक भास्कर ने कहा कि वन्य जीव संरक्षण हम सभी की जिम्मेदारी है और हमको सभी जीवो का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने में सभी जीवों का अपना अलग महत्व होता है।

इस अवसर पर वरिष्ठ प्रबंधक पर्यावरण आलोक यादव ने कहा कि आगामी पूरे सप्ताह वन्य जीवों के संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए सेल गुवा का पर्यावरण विभाग, राज्य के वन विभाग के साथ मिलकर स्कूल के बच्चों, सेल गुवा के कर्मियों एवं आसपास के ग्रामीणों के लिए बहुत सारे जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेगा, जिससे रहिवासियों में वन्य जीवों के संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। दूसरी ओर सीजीएम के नेतृत्व में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती गुवा के फिटनेश पार्क में मनाया गया।

यहां सबसे पहले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने उक्त दोनों महापुरुषों के अलावे बगल में स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। तत्पश्चात अपने संबोधन में सीजीएम ने कहा कि गांधी जी ने मानव जीवन को सत्य व अहिंसा और न्याय के मार्ग पर चलने का संदेश दिया था।

इस अवसर पर महाप्रबंधक एसपी दास, राजेश सिन्हा, आर के बंगा, सी के मंडल, संजय बनर्जी, प्रवीण कुमार सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारी डॉ टी सी आनंद, सुमन कुमार, अमित तिर्की, चंदन घोष, राकेश कुमार, तनवीर जफर, अशोक कुमार, धर्मेंद्र सेठिया, कृषभ कुमार, विभिन्न मजदूर संगठन के जवान व् सैकड़ो सेलकर्मी उपस्थित थे।

 26 total views,  26 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *