सहारा में निवेशित धन वापसी को लेकर प्रखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन

प्रहरी संवाददाता/गोमियां (बोकारो)। सहारा में निवेशित पैसा को वापस दिलाने के लिए गोमियां प्रखंड कार्यालय में एक अक्टूबर को धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व झारखंड आंदोलनकारी इफ्तेखार महमूद ने किया।

जानकारी के अनुसार बोकारो जिला के हद में गोमिया में झारखंड आंदोलनकारी एवं भाकपा राजद जन अभियान के संयोजक इफ़्तिख़ार महमूद, भाकपा के जिला सचिव पंचानन महतो, आफताब आलम, अरुण यादव, सोमर मांझी के नेतृत्व में 1 अक्टूबर को गोमियां प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य सहारा में जमाकर्ताओं का पैसा वापस दिलवाने के लिए किया गया।

यह प्रदर्शन बैंक मोड़ से प्रखंड कार्यालय परिसर में जाकर सभा में तब्दील हो गया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भाकपा राजद जन अभियान के संयोजक एवं झारखंड आंदोलनकारी इफ्तेखार महमूद ने कहा कि सहारा में यहां के हजारों रहिवासी पैसा निवेश किये हैं, उनका पैसा पिछले दस सालों से भारत सरकार रखें हुए है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल अगस्त में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सभी निवेशकों का पैसा लौटाने की बात कही थी। एक साल बित गये पैसा नहीं लौटा। महमूद ने कहा कि पिछले साल अनाधिकृत सूचना पर सवा करोड़ जमाकर्ताओ ने ऑनलाइन क्लेम दायर किया, किंतु सिर्फ चार लाख बीस हजार को हीं दस-दस हजार रुपया दिया गया।

इससे स्पष्ट है कि केंद्र सरकार पब्लिक को ठगने का काम कर रही है। कहा कि केंद्र सरकार पैसा लौटाना चाहती है, तो अधिसूचना जारी कर ऑनलाइन आवेदन करने को कहे, किंतु केंद्र सरकार अधिसूचना जारी नहीं करती है।

महमूद ने कहा कि सरकार का सारा काम अधिसूचना के जरिए होता है, तो फिर सहारा रिफंड मामले में अधिसूचना क्यों नहीं जारी की जाती है। भारतीय जनता पार्टी वोट मांगने जब जाएं तो उन्हें पहले सहारा रिफंड के लिए कहा जाए।

मौके पर ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आफताब आलम, राज्य परिषद सदस्य मोहम्मद शाहजहां, राष्ट्रीय जनता दल के अरुण यादव, अंचल सचिव सोमर मांझी, दिवाकर महतो, मोजी लाल महतो, देवानंद प्रजापति, महिला नेत्री शाहजहां खातून, समरी देवी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया। सभा की अध्यक्षता पार्टी जिला परिषद सदस्य महेंद्र मुंडा ने किया। मौके पर भारी संख्या में सहारा जमाकर्ता एवं प्रदर्शनकारी उपस्थित थे।

 94 total views,  94 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *