एसएसपी ने जिला समाहरणालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक

प्रहरी संवाददाता/धनबाद (झारखंड)। धनबाद जिला मुख्यालय समाहरणालय स्थित पुलिस मुख्यालय सभागार में 28 सितंबर को वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने बैठक की। एसएसपी हृदीप पी. जनार्दनन की अध्यक्षता में यहां अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। समीक्षा बैठक में सिटी एसपी अजीत कुमार, ग्रामीण एसपी कपील चौधरी समेत डीएसपी, एसडीपीओ, पुलिस इंस्पेक्टर व जिले के सभी थाना व ओपी प्रभारी उपस्थित थे।

एसएसपी द्वारा समीक्षा बैठक में लंबित कांडों के अनुसंधान तेज करने का निर्देश दिया गया। वहीं अपराधिक गतिविधि, अपराध नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था संधारण को लेकर समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान आगामी दुर्गा पूजा में जिले में सुरक्षा व्यवस्था आदि को लेकर थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए गए। बैठक में एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया। वहीं थाना क्षेत्र के पूजा पंडालों में विधि व्यवस्था बनाए रखने, श्रद्धालुओं के आवागमन में सुरक्षा सुनिश्चित करने, असमाजिक व शरारती तत्वों पर निगरानी रखने, छेड़खानी व छीनतई की घटना ना हो इस पर विशेष फोकस करने का निर्देश दिया गया।

एसएसपी जनार्दनन ने सभी पूजा पंडाल का भौतिक निरीक्षण कर समिति से समन्वय स्थापित करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश सभी थाना व् ओपी प्रभारियों को दिया। उन्होंने सभी पूजा पंडाल व मेले में सीसीटीवी कैमरे लगवाने, वॉलिंटियर का पहचान पत्र सुनिश्चित करने को कहा।

दुर्गा पूजा के दौरान डीजे के इस्तेमाल पर रोक रहेगी, लिहाजा अनुशासन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि धनबाद पुलिस सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रही है। किसी तरह की अफवाह एवं भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

समीक्षा बैठक के दौरान एसएसपी जनार्दनन ने अपराध पर प्रभावी नियंत्रण और लंबित कांडों के निष्पादन करने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने सभी थाना प्रभारियो व अनुसन्धानकर्ताओं को लंबित मामलों को जल्द निष्पादित करने को कहा। अपराध नियंत्रण के लिए सभी थाना क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने, खासकर बैंक, रेलवे स्टेशन के अलावा बाजार, मॉल व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियमित गश्ती सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

एसएसपी द्वारा नशे में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के साथ वाहन जांच अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाने को कहा। साथ ही अवैध शराब व मादक पदार्थ के खरीद-बिक्री एवं तस्करी पर प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 25 total views,  25 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *