बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एन्टी लार्वा स्प्रे एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। सारण जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा एन्टी लार्वा स्प्रे एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सारण के जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर जिला के हद में प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बोट एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। ज्ञात हो कि, बाढ़ का पानी निकलने के बाद उन क्षेत्रों में मच्छरों से जनित बीमारियों के फैलने की संभावना रहती है। इसको लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर सारण जिला के प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जगह -जगह स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है। साथ ही एन्टी लार्वा स्प्रे एवं ब्लीचिंग पॉवडर का छिड़काव कराया जा रहा है।

*प्रभावित क्षेत्र में यातायात सामान्य, सड़कें क्षतिग्रस्त*
सारण जिला के हद में गंगा-गंडक एवं घाघरा नदियों के जलस्तर में लगातार गिरावट से बाढ़ प्रभावित इलाकों में धीरे-धीरे यातायात सामान्य हो रहा है। बावजूद इसके जगह-जगह सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जाता है कि जिला के हद में सोनपुर में काली घाट एवं लोक सेवा आश्रम के मध्य बाबा हरिहरनाथ थाना होकर सबलपुर हस्ती टोला जानेवाली मुख्य सड़क योगी बाबा पुल के पास क्षतिग्रस्त हो गया है।

ग्रामीणों द्वारा ईट भरकर सड़क के गड्ढे को भरा गया है, बावजूद इसके उक्त सड़क खतरे से खाली नहीं है। रात्रिकालीन बेला में यहां अक्सर कोई न कोई दुर्घटना घटती होती रहती है। यह गंगा-गंडक संगम स्थल सबलपुर जानेवाली मुख्य सड़क भी है।

 59 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *