वैशाली पुलिस ने लूट की योजना बनाते सात अपराधियों को किया गिरफ्तार

आरोपी पातेपुर और महनार थाना थाना क्षेत्र में बना रहे थे लूट की योजना

प्रहरी संवाददाता/हाजीपुर (वैशाली)। वैशाली पुलिस ने जिले के पातेपुर और महनार थाना क्षेत्र से लूट की योजना बनाते सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये अपराधियों के पास से पुलिस द्वारा दो देशी कट्टा, एक देशी मिनी गन, एक जिंदा कारतूस, तीन मोटरसाइकिल एवं पांच हजार रूपए नगद बरामद किए गए हैं।

उक्त जानकारी 25 सितंबर को वैशाली के आरक्षी अधीक्षक (एसपी) हर किशोर राय ने जिला मुख्यालय हाजीपुर स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में दी। पुलिस अधीक्षक राय ने बताया कि बीते 12 सितंबर को पातेपुर थाना क्षेत्र के एक फाईनेंस कर्मी से तीन अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा कलेक्शन के रूपये लूटने की घटना को अंजाम दिया गया था।

जिसके बाद मामले की प्राथमिकी दर्ज कर एक विशेष टीम का गठन किया गया था। गठित विशेष टीम द्वारा कोठिया पुल के नजदीक बहुआरा चेकिंग स्थल पर वाहन जांच किया जा रहा था, तभी ताजपुर की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्ति आ रहे थे, जिन्हें रूकने का इशारा किया गया। परन्तु सभी भागने लगे।

एसपी राय के अनुसार भागते हुए तीनों मोटरसाइकिल सवारों को गिरफ्तार किया गया। उनकी जब तलाशी ली गई तो उनके पास से एक लोडेड देशी कट्टा, पचपन सौ रुपये नगद एवं एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गयी। पुलिस द्वारा सख्ती से उनसे पूछताछ करने पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे सभी आने -जाने वाले राहगीरों से लूट करने के उद्देश्य से घुम रहे थे।

पुलिस अधीक्षक राय ने बताया कि गिरफ्तार रवि सहनी ने स्वीकार किया कि वह और उसके साथियों ने बीते 12 सितंबर को पातेपुर में एक फाईनेंस कर्मी के साथ लूटपाट की थी। पूछताछ में आरोपियों ने यह भी बताया कि बीते 17 सितंबर को समस्तीपुर जिला के हद में हलई थाना क्षेत्र में लूटपाट की घटना एवं 7 अगस्त को वैशाली जिला के हद में महिसौर थाना क्षेत्र में फ्लिपकार्ट डिलीवरी ब्वॉय से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान रवि सहनी पे०- बैजु सहनी, यदुनंदनपुर, थाना-महिसौर, तरूस कुमार सिंह उर्फ मोनू पे०- मुकेश सिंह, सा०- महिपुरा थाना-महिसौर जिला वैशाली एवं राकेश राम पे०- धनेश्वर राम सा०- बनवीरा, थाना- हलई, जिला- समस्तीपुर के रुप में हुई है।

महनार पुलिस ने अवैध हथियार के साथ चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने बताया कि बीते 24 सितंबर को महनार थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दो मोटरसाईकिल पर सवार पांच अपराधी वैशाली एवं समस्तीपुर के बॉर्डर हसनपुर तीन मुहानी के समीप एकत्रित होकर किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे है।

सूचना पर सत्यापन को लेकर उक्त स्थल पर छापेमारी की गई। जिसमें चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से एक देशी कट्टा, एक देशी मिनी गन और दो मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधी आदित्य कुमार, रविनंदन कुमार, रवि कुमार एवं अभिषेक कुमार को पकड़ा गया जबकि एक अन्य भागने में सफल रहा। जिसे जल्द हीं गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया जायेगा।

 

 55 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *