सड़क जाम कर रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

आरोपियों पर कारवाई के बजाये आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज अनुचित-बंदना सिंह

एस. पी. सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। समस्तीपुर जिला के हद में हकिमाबाद में कथित छात्रा दुष्कर्म एवं हत्याकांड की जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई करने को लेकर 19 सितंबर को स्टेडियम गोलंबर पर आंदोलन कर रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस ने जमकर लाठी चठकाई।

पुलिस प्रशासन वार्ता कर मामले का हल करने के बजाय आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज का भाकपा माले एवं ऐपवा ने कठोर शब्दों में निंदा करते हुए लाठीचार्ज के दोषी पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है। इस आशय का प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य सह महिला संगठन ऐपवा के समस्तीपुर जिलाध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा है।

कि हकिमाबाद में कथित दुष्कर्म एवं हत्याकांड जैसे गंभीर मामला में घटना के तीन दिन बीत गये, लेकिन पुलिस जांच कर मामले का उद्भेदन नहीं कर सकी। जब मामले को लेकर स्थानीय रहिवासी प्रशासन का ध्यानाकर्षण के लिए आंदोलन चलाया तो पुलिस द्वारा उल्टे आंदोलनकारियों को लाठी, डंडे से पिटा गया। जिसमें दर्जनभर आंदोलनकारी घायल हुए हैं। यह अन्याय है और इसके खिलाफ भाकपा माले आंदोलन करेगी।

माले नेत्री सिंह ने कहा कि गत रात्रि नीमगली रहिवासी बेचू सेठ की हत्या कर दी गई‌। प्रतिदिन हत्या- अपराध- दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। अपराधी हथियार का खुल्लम खुल्ला प्रदर्शन कर रहे हैं। कहा कि अपराधियों में पुलिस का इकबाल एवं पुलिस में सरकार का इकबाल खत्म हो गया है।

उन्होंने कथित हकिमाबाद दुष्कर्म एवं हत्याकांड की जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने, बेचू सेठ के हत्यारे को गिरफ्तार करने, बढ़ते हत्या, अपराध, दुष्कर्म की घटना पर रोक लगाने अन्यथा आंदोलन तेज करने की घोषणा की है।

दूसरी ओर भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रेस बयान जारी कर उक्त कांड के आरोपियों पर कारवाई की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज की निंदा करते हुए घटना की जांच कर दोषी पुलिस अधिकारियों पर कारवाई करने तथा इस प्रकार के कृत्य पर रोक लगाने अन्यथा आंदोलन तेज करने की घोषणा की है।

 32 total views,  32 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *