एलआईएनको कंपनी का दिव्यांग जनों ने किया विरोध

प्रहरी संवाददाता/गोमियां (बोकारो)। प्रखंड कार्यालय में एलआईएनको कंपनी का दिव्यांग जनों ने वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए विरोध किया। दिव्यांगजनों ने कहा कि सुविधा के अनुसार उन्हें नहीं मिल रहा है सामान।

ज्ञात हो कि बीते 6 सितंबर को बोकारो जिला के हद में गोमियां प्रखंड कार्यालय में दिव्यांग शिविर लगाया गया था। शिविर में दिव्यांग जनों को आश्वासन दिया गया था कि उनकी सुविधा के अनुसार उन्हें सामान उपलब्ध कराया जाएगा, किंतु 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर एलआईएनको कंपनी जो दिव्यांग जनों को उनके सुविधा के अनुसार सामान देने के लिए आये थे, दिव्यांग जनों ने वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए इसका जमकर विरोध किया।

इस संबंध में दिव्यांग नरेश प्रसाद ने कहा कि दिव्यांग जनों ने कंपनी का विरोध किया और कहा कि ट्राई साइकिल चलाने में उन्हें काफी परेशानी होती है। कहा कि पूर्व में उक्त कंपनी ने हमें गाड़ी देने की बात कही थी। इसके बदले उसे ट्राई साइकिल दे रहे हैं। जिसे हम सभी दिव्यांग विरोध कर रहे हैं।

वही दिव्यांग बालेश्वर यादव जो पहले से तीन पहिया स्कूटी चलाता है, उसने कहा कि डॉक्टरों द्वारा मुझे 95 प्रतिशत दिव्यांगता प्रमाण पत्र दिया गया है। आज मुझे ट्राई साइकिल दे रहे हैं, जबकि मैं खुद तीन पहिया स्कूटी चलाता हूं। जिन्हें बैटरी की गाड़ी देने की बात कही गयी थी।

उनसे यूआईडी कार्ड बनवाने को कहा गया था। सभी ने पैसे खर्च कर कार्ड भी बनवाया है। जो ठीक-ठाक है, उन्हें गाड़ी दी जा रही है। जो रेंग रहे हैं उन्हें ट्राई साइकिल दिया जा रहा है। इसलिए हम दिव्यांगजन इसका विरोध कर रहे हैं।

वही इस संबंध में कंपनी के रांची स्थित कार्यालय के अधिकारी नीतीश कुमार से बात करने पर कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार ही 80 प्रतिशत से कम दिव्यांग को ट्राई साइकिल और 90 प्रतिशत वाले दिव्यांग को तीन पहिया गाड़ी दिया जाता है। कहा कि जिस दिव्यांग का हाथ नहीं है उसका हाथ वे रांची आएंगे तो बनवाने का कार्य करेंगे।

 238 total views,  48 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *