चेंबूर नाका में श्रीगणेशोत्सव पंडाल में विघ्नहर्ता के साथ संकट मोचक !

महाराणा ट्रस्ट की आरती में लगता है श्रद्धलुओं का तांता

प्रहरी संवाददाता/मुंबई। हर साल की तरह इस वर्ष भी चेंबूर नाका स्थित महाराणा होटल के सामने सार्वजनिक श्रीगणेशोत्सव ट्रस्ट भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। चेंबूर के वी .पूरव मार्ग पर स्थित ट्रस्ट के इस आयोजन में !! सुखकर्ता दुखहर्ता !!” के दर्शन व आशीर्वाद के लिए बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने आते हैं। वहीं आरती के समय आस्थावान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा होती है।

इस बार एक तरफ विघ्नहर्ता और दूसरी तरफ संकट मोचक की आधुनिक प्रतिमा लगाई गई है। बताया जाता है कि चेंबूर व्यापारी एसोसिएशन द्वारा 1966 में सार्वजनिक श्रीगणेशोत्सव ट्रस्ट की स्थापना की थी। एसोसिएशन के प्रमुख लोगों में धार्मिक विचारों के स्वामी स्व. कृष्णा सेठ, स्व.बच्चूभाई अर्जुनभाई चौहान और उनके अन्य मित्र थे। इसके बाद यह सिलसिला चल पड़ा और अब उन्हीं की राह पर अनिल बच्चूभाई चौहान पूरी जिम्मेदारी पिता के सपनों को साकार कर रहे हैं।

चेंबूर के वी .पूरव मार्ग पर चेंबूर व्यापारी एसोसिएशन द्वारा स्थापित सार्वजनिक श्रीगणेशोत्सव ट्रस्ट की जिम्मेदारी स्व.बच्चूभाई अर्जुनभाई चौहान ने लिया। उनके इन्हीं कार्यों को अब उनके पुत्र अनिल बच्चूभाई चौहान पूरी जिम्मेदारी के साथ निभा रहे हैं। मौजूदा समय में अनिल बच्चूभाई चौहान के साथ रत्नाकर शेनोई, हशमूख पेथर्ड, धर्म देशले, सूर्यकांत कुबल, हेमंत भावे, नारायण शिंदे और दर्शन टी आदि गणमान्य बप्पा की सेवा में लगे रहते हैं।

सार्वजनिक श्रीगणेशोत्सव ट्रस्ट के अध्यक्ष अनिल बच्चूभाई चौहान ने बताया की हर साल हम लोग कुछ न कुछ नई थीम पर गणपति बप्पा के पंडाल को सुसज्जित कराते हैं। इसके तहत इस बार एक तरफ विघ्नहर्ता और दूसरी तरफ संकट मोचक की आधुनिक प्रतिमा लगाई गई है। इस वर्ष हम लोगों ने साधारण लेकिन बप्पा के पंडाल को सजाने के लिए कोलकाता से कारीगर बुलाये थे, जो झारखण्ड के एक विशेष मंदिर की तर्ज पर सजाया है।

Tegs: #Troubleshooter-with-vighnaharta-at-shree-ganeshotsav-pandal-in-chembur-naka

 50 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *