खतरे का वायस बना डीएवी जूनियर विंग के समीप का जर्जर सीसीएल मार्केट

दहशत में डीएवी जूनियर विंग के विद्यार्थी व् शिक्षकगण

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। सेंट्रल कोलफील्डस लिमिटेड (सीसीएल) द्वारा कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपने अधीन क्षेत्रों में जगह जगह शॉपिंग सेंटर निर्मित किया गया था। इसमें अधिकांश शॉपिंग सेंटरों में या तो अवैध कब्जा हैं अथवा जर्जर होकर आज जमींदोज होने के कगार पर है।

इसी कड़ी में बोकारो जिला के हद में सीसीएल कथारा क्षेत्रीय प्रबंधन द्वारा गायत्री कॉलोनी के समीप वर्ष 1990 में शॉपिंग सेंटर (सीसीएल मार्केट) का करोड़ों की लागत से बनाया गया था। परंतु दुर्भाग्य यह कि आजतक उक्त शॉपिंग सेंटर का विधिवत संचालन तो नही हो पाया। अलवत्ता उल्टा आज के वर्तमान समय में यह खतरे का वायस बनकर रह गया है।

सोंचनीय बात यह है कि उक्त भवन जूनियर डीएवी स्कूल कथारा के कैम्पस में स्थित है, जो उक्त स्कूल के लिए खतरनाक हो गया है। बताया जाता है कि उक्त शॉपिंग सेंटर में स्थित कई दुकानों का आबंटन पूर्व में प्रबंधन द्वारा किया गया था, जो न तो प्रबंधन को इसका भाड़ा दे रहे थे और न हीं खाली करने के पक्ष में है।

जबकि प्रबंधकीय सूत्रों के अनुसार वैसे भाड़ेदार को अलग आवास आबंटित किया जा चुका है। वहीं कइयों ने इस जर्जर और जमींदोज हो रहे शॉपिंग सेंटर के दुकानों पर अवैध कब्जा जमाये है, जिसे खाली कराना आज प्रबंधन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। इसका खामियाजा यहां स्थित विद्यालय प्रबंधन को भुगतना पर रहा है।

जानकार सूत्रों के अनुसार डीएवी स्कूल कथारा के प्राचार्य बिपिन राय इस समस्या को लेकर सीसीएल के अधिकारियों के साथ साथ बेरमो विधायक से भी इसका निदान करने के लिए आग्रह कर चुके हैं।

जिस पर विधायक द्वारा बीते वर्ष विद्यालय प्रधान को तत्काल इससे निजात दिलाने का आश्वासन भी दिया गया था। परंतु अभी तक इसका निदान हो नही पाया है। ऐसे में यहां अध्यनरत सैकड़ो विद्यार्थियों तथा दर्जनों शिक्षकगण भय के सारे में पढ़ने व् पढ़ाने को मजबूर हैं।

 51 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *