सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत नेहरू पार्क में स्मृति तरु वृक्षारोपण

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में सीसीएल कथारा क्षेत्र में सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत 10 सितंबर को स्मृति तरु वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान कथारा महाप्रबंधक कार्यालय के समीप स्थित नेहरू पार्क में 40 फलदार वृक्षों का पौधारोपण किया गया। महाप्रबंधक संजय कुमार ने स्वयं भी फलदार वृक्ष लगाया तथा वृक्षारोपण अभियान की सराहना की।

इस अवसर पर महाप्रबंधक ने कहा कि यह पहल केवल पर्यावरण संरक्षण का ही नहीं, बल्कि हमारी सामाजिक जिम्मेदारी का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि फलदार वृक्ष लगाकर हमने न केवल हरित क्षेत्र को समृद्ध किया है, बल्कि भविष्य की पीढ़ियों के लिए भी एक स्थायी प्राकृतिक संसाधन का निर्माण किया है।

इस तरह के प्रयास पर्यावरण को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। महाप्रबंधक ने कहा कि कथारा क्षेत्र की टीम ने जो वृक्षारोपण किया है, वह प्रशंसनीय है। इस दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

उन्होंने कहा कि स्मृति तरु के तहत वृक्षारोपण अभियान स्थानीय जैव विविधता को बढ़ावा देने और क्षेत्र की हरित संपदा को सुदृढ़ करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। कहा कि वृक्ष न केवल पर्यावरण को शुद्ध रखते हैं, बल्कि यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है।

हम सभी को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में और अधिक योगदान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत इस तरह के कार्यक्रम रहिवासियों को सतर्कता और ईमानदारी के महत्व को समझाने का प्रयास है। इस अभियान का उद्देश्य भ्रष्टाचार के विरुद्ध जन जागरूकता बढ़ाना और पारदर्शी प्रशासन को बढ़ावा देना है।

इस अवसर पर महाप्रबंधक संजय कुमार, महाप्रबंधक सह विभागाध्यक्ष उत्खनन जे.एस. पैकारा, महाप्रबंधक सह विभागाध्यक्ष सुरक्षा एवं बचाव सी.बी. तिवारी, विभागाध्यक्ष कार्मिक एवं प्रशासन जयंत कुमार, परियोजना पदाधिकारी कथारा कोलियरी डी.के. सिन्हा, आदि।

विभागाध्यक्ष असैनिक संजय सिंह, विभागाध्यक्ष सुरक्षा सुनील कुमार गुप्ता, विभागाध्यक्ष पर्यावरण श्याम सुंदर पाल, विभागाध्यक्ष सीएसआर चंदन कुमार, कार्मिक प्रबंधक गुरुप्रसाद मंडल, अवनीश कुमार तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी एवं वनकर्मी द्वारा यहां वृक्षारोपण किया गया।

 48 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *