कसमार प्रखंड के दुर्गापूर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन

रंजन वर्मा/कसमार (बोकारो)। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत 7 सितंबर को कसमार प्रखंड के हद में ग्राम पंचायत दुर्गापूर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अवसर पर अध्यक्ष, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग सह गोमियां के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो कार्यक्रम स्थल दुर्गापूर पंचायत सचिवालय पहुंचे।

सचिवालय परिसर में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार शिविर में उन्होंने योजनाओं के स्टॉल्स का एक एक कर निरीक्षण किया एवं प्राप्त आवेदनों और संबंधित कार्रवाई की जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने लाभुकों के बीच विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति पत्र एवं परिसंपत्ति का वितरण किया। उन्होंने शिविर में आए वृद्ध जरूरतमंदों को संबंधित सहायता भी की। उनके साथ कसमार प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष दिलीप हेम्ब्रम, बीडीओ अनिल कुमार एवं सीओ सुरेश कुमार सिन्हा भी थे।

अध्यक्ष सह पूर्व विधायक ने इस अवसर पर कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार इस कार्यक्रम के तहत चौथी बार सीधे गांवों में पहुंची है और जरूरतमंदों, असहायों को उनका हक, अधिकार समेत जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दे रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सोरेन सर्वजन पेंशन, हरा राशन कार्ड, झारखंड मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना, फूलो झानो, मुख्यमंत्री ऊर्जा खुशहाली आदि दर्जनों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान कर राज्य की दिशा और दशा बदलने का ऐतिहासिक काम कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम को सार्थक बनाने के लिए सीएम प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार हर वर्ग के उत्थान को दृढ़ संकल्पित हैं। कहा कि आज मईयां सम्मान योजना से राज्य की बहनों में खुशी की लहर है, लेकिन विपक्ष को योजना की अपार सफलता पच नहीं रही है। इस योजना के खिलाफ कोर्ट गए हैं। राज्य की जनता सब देख रही है।

दुर्गापुर पंचायत के मुखिया अमरेश कुमार महतो ने कहा कि तमाम योजना को यहां के रहिवासियों को लाभ मिल रहा है। पंचायत में कोई शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सभी विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, कंप्यूटर ऑपरेटर, सेविका, सहायिका, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी, वार्ड सदस्य आदि उपस्थित थे।

 49 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *