ओपी प्रभारी ने पिकअप में लदे आठ गौवंश को बरामद कर धंधेबाज को दबोचा

पुलिस मामले की जांच मे जुटी

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में कथारा ओपी प्रभारी द्वारा 6 सितंबर को तस्करी कर पिकअप वाहन में अन्यत्र ले जाये जा रहे आठ गौवंश को बरामद किया है। इस दौरान ओपी प्रभारी ने एक तस्कर को धर दबोचा, जबकि एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस मामले की तफ्तीस में जुटी है।

यह घटना जिसने भी सुनी हर कोई दंग रह गया कि बेरमो कोयलांचल से भी बड़े पैमाने पर पशुओं की तस्करी होती है। मामला तब प्रकाश में आया जब 6 सितंबर की सुबह गस्ती के दौरान कथारा ओपी प्रभारी राजेश प्रजापति दल बल के साथ निकले थे। इस दौरान कथारा दो नंबर चिल्ड्रन पार्क के समीप एक पिकअप वैन क्रमांक-JH09AY/9017 पर उनकी नजर पड़ी, जिसमे क्षमता से अधिक पशु लदा था।

ओपी प्रभारी प्रजापति को इस पिकअप वैन पर कुछ शक हुआ। उन्होंने उक्त पिकअप वैन को रोककर उसकी जांच पड़ताल शुरु कर दी। इसी बीच मौके का फायदा उठा कर एक पशु तस्कर भागने में सफल रहा, जबकि दुसरा पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

बताया जाता है कि ओपी प्रभारी उक्त पिकअप वैन गौवंश लदा सहित तथा गिरफ्तार आरोपी को ओपी ले आये। गिरफ्तार पशु तस्कर से पूछताछ करने पर घटना जो निकल कर सामने आई उसके अनुसार उक्त पिकअप वैन में कुल आठ की संख्या में गौवंश ठुंस ठुंस कर भरा गया था।

पुछताछ मे यह बात सामने आई कि उक्त आठों पशु कथारा ओपी के हद में झिरकी गांव स्थित पानी टंकी के समीप से उठाया गया था। तस्करी कर उसे कसमार प्रखंड के हद में सोनपुरा ले जाया जा रहा था। मगर दुर्भाग्य यह कि कथारा दो नंबर मे ही पकड़ा गया।

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक खुद का नाम आफताब आलम उर्फ दिलखुश तथा पिता का नाम स्व. पान बाबू बता रहा है। खुद को वह जरिडीह प्रखंड के हद में बहादुरपुर रहिवासी बता रहा है, जबकि उसका फरार साथी के संबंध में पुलिस उससे पुछताछ मे जुटी हैं।

इस संबंध ओपी प्रभारी प्रजापति का कहना है कि अभी पुरे मामले की जांच पड़ताल चल रही है। कानुनी प्रक्रिया के बाद मामला दर्ज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पुरे नेटवर्क का खुलासा किया जायेगा। संभवतः बेरमो कोयलांचल के इतिहास में इस तरह की यह पहली घटना सामने आई है।

 85 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *