तेनुघाट में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का अयोजन

ममता सिन्हा/तेनुघाट (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में तेनुघाट स्थित पंचायत भवन में 3 सितंबर को आपकी सरकार आपके द्वार का एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गोमियां विधायक डॉक्टर लंबोदर महतो, पेटरवार के प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार महतो, समाजसेवी संतोष श्रीवास्तव द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर विधायक डॉ महतो द्वारा लक्ष्मी महिला मंडल तेनुघाट को छः लाख रुपए का ऋण स्वीकृति चेक प्रदान किया गया। साथ ही चार किशोरियों को सावित्री बाई फुले योजना के तहत लाभान्वित किया गया।

इस अवसर पर विधायक डॉ महतो ने कहा कि कार्यक्रम में जितने भी ग्रामीणों का आवेदन प्राप्त हुआ है या प्राप्त होता है, सभी को निबंधित करते हुए ग्रामीणों को इसका लाभ मिले। क्षेत्र के गरीबों को बिजली बिल माफी को लेकर विधायक ने कहा कि सरकार द्वारा अभी किसी प्रकार का स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा रहिवासियों को भ्रमित किया जा रहा है। कहा कि यदि वास्तव में बिजली बील माफ करना है तो आवेदन लेने का क्या मतलब है। एक मुस्त सभी का माफ कर दे।

इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार महतो ने बताया की लगभग रहिवासियों की जरूरत के अनुसार सभी विभाग का स्टॉल इस कार्यक्रम में लगाया गया है। बाकी जो भी समस्या है उसे यथा संभव निष्पादित करने का प्रयास किया जाता है।

जानकारी के अनुसार सरकार आपकी द्वार कार्यक्रम में सर्वाधिक बिजली माफी का ही आवेदन पत्र प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में सबसे देर से बिजली विभाग का स्टॉल लगाया गया। कार्यपालक अभियंता को फोन से सूचना दी गई कि बिजली विभाग का अभी तक कोई स्टॉल नही लगाया गया है। इसके बाद विभाग द्वारा दुलारचंद यादव को प्रतिनियुक्त किया गया।

वहीं यहां स्वास्थ विभाग के द्वारा लगाए गये स्टॉल में रक्तचाप (बीपी), मधुमेह (सुगर), हीमोग्लोबिन और ओपीडी में लगभग 50 मरीज का जांच किया गया। सावित्री बाई फुले योजना के स्टॉल में 3, मईया सम्मान योजना में 6, पेंशन में 2, पशुपालन में 9, अबुआ आवास में 2 आवेदन पत्र प्राप्त किया गया।

जबकि स्वास्थ विभाग द्वारा वयस्क व्यक्ति के लिए बीसीजी का टीका का प्रारंभ तेनुघाट से किया गया। जिसमे 19 रहिवासियों को टीका लगाया गया। महिला बाल विकास परियोजना से सावित्री बाई फुले योजना का लाभ आयुसी कुमारी, निहारिका कुमारी, प्रिया कुमारी को दिया गया।

इस मौके पर प्रधान सहायक मोहम्मद गुलाम रसूल, मोहम्मद रेहान, पंकज कुमार, गणेश दास, अभय कुमार, पूरण कुमार, जसू श्रीवास्तव, रंजु कुमारी, सुनील कुमार सिन्हा, पंसस अजीत कुमार पांडेय, पंकज पाठक, सरोज कुमार, कुंदन झा, संजय प्रसाद सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

 45 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *