कृष्ण चेतना क्लब में विस्थापित संवेदक समिति की बैठक संपन्न

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में कृष्ण चेतना क्लब कथारा के प्रांगण में 2 सितंबर को विस्थापित संवेदक समिति कथारा क्षेत्र के सदस्यों की बैठक आयोजित की गयी। अध्यक्षता संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष हरिश्चंद्र यादव, जबकि संचालन सचिव गोबिन्द यादव द्वारा किया गया।

आयोजित बैठक में संगठन की मजबूती, विस्तार और टेंडर के दौरान होने वाली परेशानियों के संदर्भ में विस्तृत चर्चा की गई। यहां संगठन के उपाध्यक्ष सुशील सिंह ने कहा कि कोई भी संगठन के सुचारू रूप से चलाने की जवाबदेही सामूहिक रूप से होती है। केवल आरोप-प्रत्यारोप और अधिकार की प्राप्ति की बात नही होनी चाहिए। बल्कि कर्तव्य व दायित्व निर्वहन को लेकर आत्ममंथन भी होना चाहिए।

इस अवसर पर संवेदक रामचन्द्र यादव ने कहा कि जब से संगठन का निर्माण हुआ है। कार्य के दौरान हम सभी को काफी सहूलियत हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे कुछ साथी अगर काम पाने से वंचित है वे संगठन के पदाधिकारियों के समक्ष अपनी परेशानियों को रखकर समस्या के समाधान की दिशा में पहल करें।

गोपाल यादव ने कहा कि संगठन का निर्माण सदस्यों में आपसी एकजुटता के लिए किया गया था। सभी को कार्य प्राप्ति के लिए खुद से परिश्रम करना होगा। मो. अमीन ने कहा कि संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा एक परिधि के अंदर जो भूमिका दिखनी चाहिए, वह बखूबी दिखी। किसी को लगता है कि सिर्फ पदाधिकारी भागदौड़ करें और बाकी शिथिल बने रहे तो ऐसे काम नही होगा।

सबको सामूहिक रूप से साथ देने से ही समस्या का समाधान होगा। मोहम्मद जमाली ने कहा कि जितने भी सदस्य हैं पुराने एवं नए सभी के बीच कार्य का बंटवारा अच्छे से किया जाए।
बैठक में समिति के संरक्षक बालदेव यादव, शमसुल हक, देवनारायण यादव, केदार यादव, विजय कुमार यादव, राजेश यादव, अनिल यादव सहित कई सदस्यों ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर सुनील गुप्ता, दिलोचन यादव, मिंकू सिन्हा, मो. तालिब, मो. इस्तिखार, मो. अत्ताउल्लह, मो. जाहिद, नागेश्वर यादव, हेमू यादव, विजय यादव, उमेश यादव, भरत मेहता, मो. नेहाल, मो. जमाली, मंटू यादव, पवन यादव, विकास सिंह, मो. जमील, शमशुल हक़, राकेश सिंह, छैना, रवि यादव सहित दर्जनों संवेदक उपस्थित थे।

 52 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *