दस दिन के अंतराल में आठ घरों में चोरी, पुलिस हलकान

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में जिले का शायद हीं कोई ऐसा थाना क्षेत्र बचा हो, जहां प्रतिदिन किसी न किसी मुहल्ले में चोरी की बारदात न हुई हो। चाहे बोकारो जिले का गोमियां, बेरमो का बोकारो थर्मल, गांधीनगर, बेरमो, चंद्रपुरा थाना का इलाका हो या दुग्दा थाना क्षेत्र।

सभी जगहों पर चोरों का आतंक रहिवासियों के सर चढ़कर बोल रहा है। चोरी की बढ़ती बारदातों से जहां एक ओर क्षेत्र के रहिवासी खौफजदा है तो दूसरी ओर पुलिस हलकान तथा चोर मस्त।

इसी क्रम में बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के कथारा तथा जारंगडीह क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। केवल जारंगडीह के इलाके में पिछले दस दिनों में आठ घरों में चोरी की छोटी बड़ी बारदात हुई है, जिससे रहिवासी भयभीत हैं।
बताया जाता है कि बीते 31 अगस्त की रात्रि यहां के पांच दुकानों और घरों में चोरो ने घटना को अंजाम दिया। जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई है।

जानकारी के अनुसार चोरो द्वारा जारंगडीह के मां गायत्री ज्वेलर्स नामक दूकान में सेंध मार कर चोरी की घटना को अंज़ाम दिया गया है। वहीं पप्पू केंटीन, होमगार्ड जवान सदानंद राय, परमेश्वर, उपेन्द्र साव के आवास, मनीष कुमार सिंह का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। सभी घटना फुसरो कथारा मार्ग पर जारंगडीह आर आर शॉप के सामने स्थित नेहरू सामुदायिक मनोरंजन केंद्र के पास की बतायी जा रही है।

ज्ञात हो कि, बीते 19 अगस्त को जारंगडीह कॉलोनी में सीसीएल कर्मी अंजनी सिंह के आवास पर दिन के उजाले में (दिन के ग्यारह और बारह बजे के बीच) चोरों ने आवास का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। दूसरी घटना बीते 29 अगस्त की रात की है। जारंगडीह मनसा नगर कॉलोनी के नूरजहां खातून के आवास तथा नारायण महतो के घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना हुई थी। यहां से भी नगद और स्वर्ण आभूषण की चोरी हुई है।

क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटना पर स्थान रहिवासी सीसीएल कर्मी अंजनी सिंह ने एक सितंबर को भेंट में कहा कि बोकारो थर्मल पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठीं हुई है और चोर बेखौफ घटना को अंजाम दे रहे हैं। बीती रात की घटना से आहत मिठाई दुकानदार की पुत्री रीति कुमारी ने रो रो कर बताया कि वे रात को घर सोने चली जाती है।

दुकान में ही पैसा रखा हुआ था। लोन और ट्यूशन फीस का पैसा देना था। चोर सामान सहित पैसा भी ले गए। साथ हीं दुकान की मिठाई भी खा गये है। दुकान को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया है। स्थानीय दर्जनभर रहिवासियों ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा और चोरों की गिरफ्तारी की मांग की है।

 65 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *