मंदिर के समीप विधायक ने किया सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने 28 अगस्त की संध्या बोकारो जिला के हद में कथारा दो नंबर चौधरी टोला के स्थित महावीर मंदिर के समीप सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर एक सभा का भी आयोजन किया गया।

जानकारी के अनुसार विधायक मद से 5 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन शिलान्यास के अवसर पर मंदिर परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए विधायक सिंह ने कहा कि उनका प्रयास कार्यों को धरातल पर उतारना रहा है। वे धर्म और जाति के नाम पर समाज को नहीं देखते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका आग्रह है कि धर्म के नाम पर नहीं बल्कि काम के आधार पर ही किसी को आप चुने, अन्यथा सही व्यक्ति का चुनाव नहीं हो सकेगा। उन्होंने कहा कि आज देश में विकास के नाम पर नहीं, बल्कि धर्म और जाति के नाम पर राजनीति हो रही है। इसी प्रकार झारखंड में भी खतियान आधारित राजनीति की जा रही है। यह योग्य व्यक्ति को चुनने में बाधक है। इसलिए आप वैसे को वोट दे, जो आपकी नजर में सही अर्थों में क्षेत्र का विकास करने वाला हो।

विधायक ने कहा कि मेरे अन्य काम पर आप मुझे समर्थन देंगे ना की मंदिर में किये काम पर। मंदिर में कोई कार्य मेरा व्यक्तिगत होता है। सभा की अध्यक्षता चौधरी टोला रहिवासी रुपलाल सिंह यादव उर्फ मुखियाजी तथा संचालन कांग्रेसी नेता विजय यादव ने की। मौके पर उपरोक्त के अलावा मंदिर समिति के सचिव काशी गोप ने अपने संबोधन में विधायक से यहां तोरणद्वार बनाने सहित बोड़िया दक्षिणी पंचायत के चौधरी टोला में कई जरूरी विकास कार्यों को करने का आग्रह किया।

इस अवसर पर वेदव्यास चौबे, आशीष चक्रवर्ती, विश्वनाथ गोप, देवाशीष आस, संतोष सिन्हा, यदु यादव, हेमू यादव, उमेश यादव, राजेंद्र यादव, वासुदेव यादव, विजय महतो, राजेंद्र वर्मा उर्फ राजू वर्मा, रंजीत सिंह, दिनेश यादव, दिलीप यादव, विजय महतो, गुलाबचंद यादव, कपिल यादव, मनोज यादव सहित मंदिर के पुजारी राजेंद्र पांडेय आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोड़िया दक्षिणी पंचायत के मुखिया तरुलता देवी तथा पूर्व मुखिया घनश्याम प्रसाद ने दूरभाष पर बताया कि विधायक द्वारा शिलान्यास की जानकारी उन्हें नहीं दी गयी थी, इस कारण वे शामिल नहीं हो सके। पूर्व मुखिया ने व्यंग लहजे में कहा कि वर्तमान बेरमो विधायक अपने कुछ गिने चुने चहेतो को खुश करने में लगे है, जिसे यहां की जनता अच्छी तरह समझ रही है।

 90 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *