श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भरपुरा के मिर्जापुर में भजन संध्या का आयोजन

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। सारण जिला के हद में सोनपुर प्रखंड के भरपुरा पंचायत के मिर्जापुर में बीते 26 अगस्त की रात्रि जन्माष्टमी के अवसर पर धूम-धाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। इस मौके पर भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें कई नामचीन कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से श्रोताओं का दिल जीत लिया।

उक्त आयोजन पंचायत के मिर्जापुर गांव रहिवासी स्व.गोकुला नंद श्रीवास्तव के आवासीय परिसर स्थित ठाकुरबाड़ी में किया गया। कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा। जिसके कारण श्रोताओं की भीड़ अंत तक जमी रही।

आयोजित भजन संध्या की शुरुआत उच्च विद्यालय अमनौर के संगीत शिक्षक सुरजीत सिंह द्वारा भजन से किया गया। इसके बाद हाजीपुर से आए शिक्षक एवं बांसुरी वादक वेद प्रताप मिश्रा ने बांसुरी वादन से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इनकी प्रस्तुति के बाद देर तक श्रोताओं की तालियां गूंजती रही।

इस अवसर पर बिहार के चर्चित शास्त्रीय एवं सुगम संगीत के कलाकार रौशन कुमार ने एक से बढ़कर एक भजन, ठुमरी, गजल आदि सुनाकर श्रोताओं खूब वाहवाही लूटी। वही नवोदित कलाकार विश्वजीत कुमार ने राग भीम-पलासी में एक ताल की प्रस्तुति की।

इसके साथ ही भोजपुरी लोकगीत के सुप्रसिद्ध गायक सर्वजीत कुमार ने अपने अंदाज में पूर्वी, सोहर सहित कई परंपरागत लोकगीतों की प्रस्तुति कर श्रोताओं को आनंदित किया। वही नन्हा तबला वादक स्वयं प्रकाश ने भी एकल तबला वादन कर खूब वाहवाही लूटी।

भजन संध्या के अवसर पर उपरोक्त कलाकारों के साथ तबला पर नवोदित तबला वादक विष्णु भारद्वाज, ढोलक पर विक्की पटेल एवं राजन शक्ति, की-बोर्ड पर सुजीत कुमार तथा आक्टो पैड पर पिंटू कुमार बेहतरीन तरीके से संगत कर कार्यक्रम को काफी ऊंचाई प्रदान की।

कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन परसा स्थित जे डी प्रोजेक्ट महिला इंटर स्तरीय विद्यालय परसौना के संगीत शिक्षक गोविंद वल्लभ ने किया। जबकि सभी कलाकारों का स्वागत एवं सम्मान कार्यक्रम के आयोजक लाला आशुतोष वल्लभ ने किया। श्रोताओं ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की।

 70 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *