सतर्कता जागरूकता अभियान को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय में बैठक

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। सतर्कता जागरूकता अभियान को लेकर 26 अगस्त को बोकारो जिला के हद में सीसीएल कथारा महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में बैठक आयोजित किया गया। अध्यक्षता क्षेत्र के महाप्रबंधक संजय कुमार ने की।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के सभी विभागाध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक कथारा क्षेत्र के कॉन्फ्रेंस रूम में आयोजित की गई। उक्त बैठक में महाप्रबंधक उत्खनन जे एस पैकरा, विभागाध्यक्ष कार्मिक एवं प्रशासन जयंत कुमार, विभागाध्यक्ष व् महाप्रबंधक सुरक्षा एवं बचाव सी. बी. तिवारी, विभागाध्यक्ष वित्त राजीव रंजन, विभागाध्यक्ष सामग्री प्रबंधन जी. नाथ, विभागाध्यक्ष योजना एवं उत्पादन अर्जुन प्रसाद, परियोजना पदाधिकारी कथारा वाशरी विजय कुमार, आदि।

विभागाध्यक्ष असैनिक संजय सिंह, क्षेत्रीय सुरक्षा पदाधिकारी सुनील कुमार गुप्ता, विभागाध्यक्ष पर्यावरण श्याम सुंदर पाल, विभागाध्यक्ष निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर), सहायक प्रबंधक कार्मिक सूर्य प्रताप सिंह व् अन्य विभागाध्यक्षों ने भाग लिया।

आयोजित बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी 16 अगस्त से 15 नवंबर तक चलने वाले त्रैमासिक सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित होने वाली गतिविधियों की रूपरेखा तैयार करना था। इस अभियान का उद्देश्य कर्मियों एवं आम जनता में सत्यनिष्ठा, ईमानदारी और नैतिकता के मूल्यों का प्रसार करना है।

इस अवसर पर महाप्रबंधक संजय कुमार ने कहा कि सतर्कता जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों के साथ-साथ आम जनता में सत्यनिष्ठा और नैतिकता के महत्व को समझाना और उन्हें प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य केवल भ्रष्टाचार पर नियंत्रण करना नहीं, बल्कि एक ऐसे समाज का निर्माण करना है जहां सत्य और ईमानदारी के सिद्धांतों का पालन हो।

हमें गर्व है कि कथारा क्षेत्र इस अभियान में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। हम अपने कर्मचारियों के साथ-साथ समुदाय के सदस्यों को भी इस अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित करेंगे।

महाप्रबंधक ने उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने विभागों में इन गतिविधियों का समुचित आयोजन सुनिश्चित करें और इस अभियान को सफल बनाने के लिए पुरा प्रयास करें। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम न केवल कर्मचारियों में नैतिकता का विकास करेंगे, बल्कि पूरे समाज को सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने में मदद करेंगे।

बैठक में उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई और आश्वासन दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में इन गतिविधियों को प्रभावी ढंग से लागू करेंगे।

उक्त अभियान के नोडल अधिकारी चंदन कुमार ने बैठक में अभियान के विभिन्न चरणों और आयोजित की जाने वाली गतिविधियों के बारे में मॉनिटर के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी। चंदन कुमार ने बताया कि इस तीन महीने के अभियान के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें क्षेत्र के स्कूली और कॉलेज के छात्रों के बीच पोस्टर मेकिंग, निबंध लेखन, स्लोगन लेखन, क्विज़ और खेल प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

इसके अलावा वृक्षारोपण अभियान, रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य शिविर, ग्राम सभा, नुक्कड़ नाटक और क्षमता निर्माण कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। बताया कि सभी गतिविधियों का उद्देश्य कर्मियों और समुदाय में नैतिकता और सत्यनिष्ठा की भावना को बढ़ावा देना है। बैठक का समापन अभियान के सफल क्रियान्वयन के संकल्प के साथ किया गया।

 92 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *