वैशाली जिले में भूमि सर्वेक्षण का कार्य शुरू

गंगोत्री प्रसाद सिंह/हाजीपुर (वैशाली)। वैशाली के जिला पदाधिकारी (डीएम) यशपाल मीणा ने 17 अगस्त को अंचल अभिलेखागार भवन वैशाली में भूमि सर्वेक्षण शिविर का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर डीएम मीणा ने कहा कि यह सर्वेक्षण भूमि रिकॉर्ड को अपडेट करने तथा भविष्य में होने वाली भूमि विवादों को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
उन्होंने सभी भूमि मालिकों से अपील की कि वे भी इस सर्वेक्षण कार्य में अपना पूरा सहयोग दें।

उन्होंने बताया कि उक्त शिविर में एक विशेष सर्वेक्षण बंदोबस्त पदाधिकारी, दो कानूनगो, एक लिपिक और चार-चार राजस्व ग्रामों के लिए एक विशेष सर्वेक्षण अमीन की प्रतिनियुक्ति की गई है। कहा कि जमीन मालिकों को जमीन का विवरण प्रपत्र 2 में भरकर शिविर कार्यालय में जमा करना है। कहा गया कि बीते 16 अगस्त से अगले माह 9 सितंबर तक सर्वेक्षण पूर्व कार्य होना निश्चित है।

उक्त शिविर के उद्घाटन के बाद जिला पदाधिकारी ने सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, अमीन, कानूनगो आदि के साथ बैठक की और इस कार्य को मनोयोग से समय सीमा में पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने रैयतों से भी मुलाकात की और भूमि सर्वेक्षण कार्य के महत्व को बताया।

उन्होंने कहा कि वे भी इस कार्य का प्रचार प्रसार करें और साथ ही गांव के ग्रामीण जो बाहर रह रहे हैं, उन्हें दूरभाष के माध्यम से इस कार्य के बारे में बताएं। इस अवसर पर एडीएम, एसडीएम, प्रभारी बंदोबस्त पदाधिकारी तथा सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो अमीन आदि मौजूद थे।

 

 223 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *